इंटरनेशनल अर्थ साइंस ओलंपियाड के लिए आवेदन की तिथि 20 जनवरी तक बढ़ी

181

जियोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया कर रही है आयोजन

हकेंवि भी है परीक्षा केंद्र, 21 जनवरी को आयोजित होगी परीक्षा 

ज्योलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया, बंगलूरू की ओर से आयोजित इंटरनेशनल अर्थ साइंस ओलंपियाड के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी से बढ़ाकर 20 जनवरी कर दी गई है। आगामी 21 जनवरी को होने वाली इस परीक्षा के लिए हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेंवि), महेंद्रगढ़ का चयन परीक्षा केंद्र के रूप में हुआ है। सोसाइटी ने देशभर में ऐसे 75 परीक्षा केंद्र बनाए हैं।

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय, महेंद्रगढ़ में पर्यावरण विज्ञान विभाग की प्रभारी व इस परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय में परीक्षा केंद्र प्रमुख डॉ. मोना शर्मा ने बताया कि सोसायटी की ओर से प्राप्त जानकारी के अनुसार समूचे उत्तर भारत में ठंड के चलते स्कूलों की छुट्टियों के मद्देनजर इस परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को 10 जनवरी से बढ़ाकर 20 जनवरी कर दिया है। डॉ. मोना शर्मा ने बताया कि आवेदन की तिथि बढ़ने का लाभ अवश्य ही विद्यार्थियों को मिलेगा। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि विद्यार्थी व स्कूल इस परीक्षा से संबंधित जानकारी के लिए ज्योलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया की वेबसाइट पर लॉगइन कर सकते हैं।

इस परीक्षा में सफल टॉप 25 विद्यार्थियों के लिए मई, 2018 में 25 दिनों का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा और इस शिविर में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले टॉप चार विद्यार्थियों को थाईलैंड में होने जा रहे 12 वें इंटरनेशनल अर्थ साइंस ओलंपियाड में हिस्सा लेने का अवसर प्रदान किया जाएगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.