एनएच – 24 पर 6 लेन का एक्सप्रेसवे बनने का काम सप्ताह के अंत तक शुरू होगा।

0 44

बीजेपी सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 दिसंबर 2015 को किया था इस प्रोजेक्ट का शिलान्यास । लगभग 22 महीने बाद अक्टूबर के पहले सप्ताह के अंत तक शुरुआत हो गी।
राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के जीएम आर.पी. सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने इस प्रोजेक्ट के लिये पूरी तैयारी कर ली है ।
19.2 किलोमीटर लंबे इस मार्ग को बनाने के लिये मार्च 2019 तक का टारगेट रखा गया है । यूपी गेट गाजीपुर से डासना तक एनएच – 24 एक्सप्रेसवे को 6 लेन का बनाया जायेगा साथ ही हाइवे को 4 लेन से बढ़ा कर 8 लेन किया जायेगा।
इस प्रोजेक्ट बनाने में 1889 करोड़ रुपयों की लागत आयेगी और छिजारसी से नॉएडा के खोड़ा तक नेशनल हाइवे में 7 अंडरपास बनाये जायँगे।
उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली से मेरठ और हापुड़ तक प्रोजेक्ट के प्रथम चरण में दिल्ली के सराय काले खां से गाजीपुर स्थित यूपी गेट तक 14 लेन का हाइवे बनाया जा रहा है और इस हाइवे की लंबाई 8.7 किलोमीटर है।
इस प्रोजेक्ट को बनाने के दौरान दिल्ली से डासना या उससे आगे आने जाने वाले वाहनों को परेशानी न झेलनी पड़े इसके लिये हमने पूरी तैयारी कर ली है और रुट डाइवर्जन करने की जरुरत नहीं महशूस की गई है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.