विलियम ओ‘नील ने अपने वैश्विक ब्रांड मार्केटस्मिथ को भारत में पेश किया

17

विलियम ओ‘नील ने अपने वैश्विक ब्रांड मार्केटस्मिथ को भारत में पेश किया

विलियम ओ‘नील ने अपने वैश्विक ब्रांड मार्केटस्मिथ को भारत में पेश किया
 विलियम ओ‘नील ने आज अपने प्रमुख वैश्विक ब्रांड मार्केटस्मिथ को भारतीय निवेशक समुदाय के लिये लाॅन्च किया। मार्केटस्मिथ एक व्यापक स्टाॅक रिसर्च प्लेटफाॅर्म है, जो डेटा, एनालिसिस टूल उपलब्ध कराता है, जिससे निवेशकों को पूरी समझदारी के साथ निवेश निर्णय लेने में मदद मिलती है। मार्केटस्मिथ इंडिया निवेशकों के लिये इंटरनेट प्लेटफाॅम्र्स जैसे कि वेबसाइट और ऐप्स के जरिये उपलब्ध है। इसे फिलहाल अमेज़न, गूगल प्ले, ओपेरा मोबाइल स्टोर और एपीटीओआइडीई जैसे विभिन्न मंचों से डाऊनलोड किया जा सकता है।
स्टीवन बिर्च, प्रेसिडेंट, विलियम ओ‘नील$कंपनी ने मार्केटस्मिथ इंडिया को औपचारिक रूप से लाॅन्च करते हुये कहा, ‘‘हमें ऐसे समय में मार्केटस्मिथ को भारत में लाॅन्च करते हुये खुशी हो रही है, जब पूरी दुनिया भारत को वैश्विक अर्थव्यवस्था के एक विकास इंजन के रूप में देख रही है। भारत की व्यापक दूरसंचार-दक्ष आबादी और वित्तीय बाजारों के प्रति बेहद कम एक्सपोजर हमें फिनटेक के क्षेत्र में एक बेहद बड़ा अवसर उपलब्ध कराता है। खोजपरक अनुसंधान साधनों के जरिये स्टाॅक चुनने की विलियम ओ‘नील की विशेषज्ञता से निश्चित रूप से भारत में बाजार प्रतिभागियों को ज्ञान-आधारित निवेश संस्कृति से बेहतर तरीके से निपटने में मदद मिलेगी।‘‘
मार्केटस्मिथ इंडिया में चार प्रमुख खंड है, जिसके द्वारा निवेश निर्णय लेने में मदद मिलती है। इनमें नाम हैं- आइडिया लिस्ट्स, इवैल्युशन, मार्केट आउटलुक और माॅडेल पोर्टफोलियो। ऐप्प द्वारा संस्थागत क्वालिटी डेटा और प्रभावी स्टाॅक क्वालिटी विश्लेषण उपलब्ध कराया जाता है और इससे यूजर को स्टाॅक सर्च प्रक्रिया को सरल बनाने में मदद मिलती है।
श्री अनुपम सिंघी, चीफ आॅपरेटिंग आॅफिसर, विलियम ओ‘नील इंडिया ने कहा, ‘‘मार्केटस्मिथ इंडिया निवेशकों को ज्ञान प्रदान कर तेजी से बेहतर मुनाफा कमाने और मंदी के दौरान अपनी पूंजी को सुरक्षित रखने में सक्षम बनाता है। इसके द्वारा डेटा-समर्थित अनुसंधान के आधार पर भारतीय स्टाॅक्स की खूबियों और कमजोरियों के बारे में बताया जाता है। यह ऐप्प विकास-अभिप्रेरित अनुसंधान प्रविधि पर काम करता है, जो पिछले 50 वर्षों के अनुभव पर आधारित है। इसके द्वारा ग्राहकों के लिये पैटर्न रिकाॅग्निशन, स्टाॅक रिपोर्ट्स, मार्केट कमेंट्री और साथ ही एक आधुनिक पोर्टफोलियो की पेशकश की जाती है। ‘‘
मार्केटस्मिथ इंडिया ऐप्प ओ‘नील मेथैडोलाॅजी (ओएम) पर आधारित है। इसके द्वारा उन स्टाॅक्स का खुलासा किया जाता है, जिसमें फायदेमंद बनने का सामथ्र्य हो। 1960 के दशक में विलियम ओ‘नील ने कुछ गुणों पर गौर किया जोकि स्टाॅक्स द्वारा बड़ी छलांग लगाने से पहले बार-बार उभरकर सामने आये। इनमें राजस्व बढ़ाना और कमाई में विकास करना, उच्च प्रासंगिक मजबूती, ट्रेडिंग वाॅल्यूम बढ़ाना, नये उत्पाद अथवा मैनेजमेंट और उद्योग समूह की ताकत जैसी विशिष्टतायें शामिल थी।
विलियम ओ‘नील पिछले 50 से भी अधिक वर्षों से अमेरिकी निवेशकों को उनके द्वारा निर्मित प्रमाणित निवेश तरीकों के बारे में शिक्षित कर रही है। उनकी इंवेस्टिंग क्लासिक ‘हाउ टु मेक मनी इन स्टाॅक्स‘ की दुनिया भर में 20 मिलियन से अधिक प्रतियां बिक चुकी हैं। उनका परफेक्टेड मेथड (कैन स्लिम), जिसकी जड़ें ऐतिहासिक तरीकों से जुड़ी हैं, पिछले 40 से अधिक वर्षों से बाजार के साथ विकसित हो रहा है।
विलियम ओ‘नील इंडिया, ओ‘नील कंपनीज का एक अंग है। यह एक पारिवारिक व्यावसाय है, जो उद्योग अग्रणी वित्तीय सेवायें और जानकारी उपलब्ध कराने के प्रति समर्पित है। विलियम ओ‘नील इंडिया का फोकस इंडिविजुअल इक्विटीज, म्यूचुअल फंड्स, ईटीएफ और दुनिया भर के सूचकांकों पर है। उनकी पेशेवर टीमें स्टाॅक मार्केट रिसर्च और सेवाओं के विकास को लेकर जुनूनी हैं, जो सभी ओ‘नील ब्रांड्स को सपोर्ट करते हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.