कन्टेनर में सरूप भेजने के दौरान कोई मर्यादा भंग नही हुई .

Galgotias Ad

दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा कन्टेनर से श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी के सरूप विदेशो में श्री अकाल तख्त साहिब द्वारा जारी हुक्मनामा नम्बर 3/09/3386 दिनांक 19.09.2009 में दिए गए दिशा निर्देशो की रोशनी में भेजे जा रहे थे। इस बात का दावा धर्म प्रचार कमेटी के प्रमुख परमजीत सिंह राणा ने करते हुए बताया कि पिछली कमेटी द्वारा दिनांक 2 दिसम्बर 2009 को कन्टेनर द्वारा आस्ट्रेलिया जिस तरीके से सरूप भेजे गए थे उससे बेहतर तरीके से इस बार बढिया अलग अलग रैक बनाकर और रैक में बिस्तर और चंदोआ साहिब की व्यवस्था करने के साथ ही बडा चंदोआ साहिब कन्टेनर की छत के नीचे बांधा गया था तांकि गुरू मर्यादा का पूरा पालन हो सके । इस अवसर पर उन्होंने कन्टेनर के अंदर की तस्वीरे भी सार्वजनिक की।
कुछ नौजवानो द्वारा दिल्ली कमेटी का इस मसले पर विरोध करने को कुछ राजनैतिक ताकतों की शह बताते हुए राणा ने कहा कि मनजीत सिंह जी.के. को कुछ नौजवानो ने फोन के माध्यम से जब सरूप कन्टेनर से नही भेजने की अपील की गई थी तो तुरन्त संगतो की भावनाओ को सामने रखते हुए उन्होंने कन्टेनर में रखे जा चुके सरूपो को वापिस उतारने का आदेश स्टाफ को दिया था और स्टाफ द्वारा 35 सरूप वापिस उतारे जा चुके थे पर कुछ नौजवानो ने ज़बरदस्ती कन्टेनर का अपहरण करते हुए जहां कानून तोडा है वहीं गुरू साहिब के सत्कार को दरकिनार करते हुए अपने अहंकार को दर्शाया है।
श्री अकाल तख्त साहिब के आदेशो पर पेहरा देने का भरोसा देते हुए राणा द्वारा जब इन नौजवानो से यमुनापार स्थित उस स्थान पर बात की गई थी जहां यह कन्टेनर इस समय खड़ा है, तो कुछ गैरज़रूरी मांगो के कारण बात सिरे नही चढ़ सकी थी। जहां मनजीत सिंह जी.के. नौजवानो के खिलाफ किसी भी कड़ी कार्यवाही के पक्ष मे नज़र नही आ रहे वहीं जानकारी मिली है कि यदि नौजवानो को गुमराह कर रहा राजनैतिक दल अपनी हरकतो से बाज नही आया तो कमेटी द्वारा उसके खिलाफ इस अराजकता भरे माहौल को पैदा करने एवं शहरी नक्सलवाद को उभारने के मसले पर कमेटी द्वारा दो-दो हाथ करने की भी तैयारी कर ली गई है।




Comments are closed.