किसके सर सजेगा सेहरा, फैसला आज – काउंटिंग को लेकर एसपी और बीजेपी में भारी उत्साह – दोनों दलों के कार्यकर्ताओं की धड़कनें हैं तेज – जीत-हार का अंतर मामूली होने की उम्मीद

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा। नोएडा विधानसभा उपचुनाव का नतीजा आज दोपहर तक घोषित कर दिया जाएगा। सुबह आठ बजे से ही काउंटिंग की शुरूआत की जाएगी। जिसके लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। जीत का सेहरा किसके सर पर बंधेगा, इसका फैसला आज होगा। परिणाम को लेकर बीजेपी और एसपी कार्यकर्ता काफी उत्साहित और चिंतित हैं। माना जा रहा है कि यह जीत हार का अंतर काफी कम रहेगा।
गौरतलब है कि नोएडा विधानसभा उपचुनाव के लिए बीते 13 सितम्बर को वोटिंग हुई थी। चुनाव मैदान में बीजेपी से बिमला बाॅथम, एसपी से काजल शर्मा, कांग्रेस से राजेन्द्र अवाना सहित 12 प्रत्याशी उतरे थे। इसके लिए 461 बूथों पर मतदान किया गया था, जिसमें करीब 5.25 लाख वोटर्स को वोट करना था, लेकिन वोट परसेंटेज काफी कम रहा। नोएडा विधानसभा में सबसे कम 32.5 वोटिंग हुई थी। जबकि किसी को इसकी उम्मीद नहीं थी। शहरी वोटर सबसे कम घर से निकला था। जबकि ग्रामीण वोटर में भी उपचुनाव को लेकर क्रेज नहीं देखने को मिला था। शहरी वोटर की तरह ही ग्रामीण वोटर भी कम वोट किया, लेकिन ग्रामीण एरिया में शहरी एरिया की अपेक्षा अधिक वोट पड़े। माना जाता है कि शहरी वोटर बीजेपी से जुड़ा होता है, जबकि ग्रामीण एरिया में एसपी और बीएसपी के वोटर होते हैं। इस चुनाव में बीएसपी ने हिस्सा नहीं लिया था, लिहाजा एसपी और बीजेपी के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है। राजनीतिक जानकारों की माने तो कम वोटिंग होने से जीत का आंकलन कर पाना काफी मुश्किल है। बीजेपी के खेमे में भी निराशा है, तो एसपी के खेमे में भी कुछ खास उत्साह नहीं है। दोनों ही खेमे को चुनाव परिणाम का बेसब्री से इंतजार है। फेस टू स्थित फूल मंडी में आज सुबह 8 बजे से काउंटिंग की जाएगी। जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। काउंटिंग स्थल पर कड़े सुरक्षा प्रबंध के इंतजाम किए गए हैं। 461 बूथों के लिए 14 टेबल बनाई गई है। प्रत्येक टेबल पर 4 कर्मचारी लगाए गए हैं। कुल 32 राउंड की काउंटिंग की जाएगी। काउंटिंग से पहले ईवीएम का रेंडमाइजेशन किया जाएगा। जिसके बाद बैलेट पेपर की गिनती की जाएगी और उसके बाद ईवीएम की काउंटिंग होगी। चुनाव परिणाम दोपहर बाद तक आने की उम्मीद है। जिसे लेकर सबसे अधिक बीजेपी और एसपी कार्यकर्ताओं की धड़कनें तेज हैं। माना जा रहा है कि एसपी और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला होगा। सीट एसपी के खाते में भी आ सकती है और यदि बीजेपी सीट जीतती है, तो जीत का अंतर काफी कम रहेगा।

Comments are closed.