व्यापार की नई विधा से परिचय आॅन लाईन बिजनेस प्रमोशन विषय पर कार्यशाला

Galgotias Ad

IV7A4205

व्यापार की नई विधा से परिचय

आॅन लाईन बिजनेस प्रमोशन विषय पर कार्यशाला

व्यापारियों के परिवार की युवतियों और महिलाओं ने लिया बढ़-चढ़ कर भाग

 

देश के थोक कपड़ा व्यवसाय की 123 वर्षीय प्रचीनतम् व्यापारिक संस्था दिल्ली हिन्दुस्तानी मर्कन्टाइल एसोसिएशन के सभागार में कपड़ा व्यापारियों की युवा पीढ़ी को व्यापार की नई विधा आॅन लाई बिजनेस से जुड़ने के लिए ई-बे इंडिया प्रा. लि. के सानिध्य में आॅन लाईन बिजनेस प्रमोशन विषय पर कार्यशाला का आयोजन आज बृस्पतिवार दिनांक 14 जुलाई, 2016 को एसोसिएशन के सेठ राम स्वरूप अग्रवाल सभागार में किया गया।

कार्यशाला में ई-बे इंडिया प्रा. लि. के प्रतिनिधियों ने आॅन लाईन बिजनेस के लिए ई-बे इंडिया किस प्रकार कार्य करती है, और एक व्यापारी किस प्रकार ई बे इंडिया से जुड़ कर अपने व्यापार को बढ़ाकर अच्छा लाभ कमा सकता है, अपने उत्पाद को कैसे प्रदर्शित करेगा, किस प्रकार माल भेजना है, और कितने दिन में आपको उत्पाद की कीमत प्राप्त हो जायेगी इसके प्रारम्भ से लेकर, अंत तक की सभी प्रक्रिया और औपचारिकताओं को कार्यशाला में भाग लेने वालों के समक्ष ब्यौरेवार अनुसार प्रस्तुत किया। ज्ञात हो कि आॅन लाईन बिजनेस का मतलब आपकी दुकान 24 घंटे खुली होती है एक प्रकार से एक दुकानदार जब अपनी दुकान को बढता है और सुबह खोलता है, तो इस दौरान वह लगभ 2-3 लाख का व्यापार कर लेता है।

इस कार्यशाला में युवा व्यापारियों के साथ-साथ कपड़ा व्यापारियों के पारिवार की युवतियों और महिलाओं जो घर पर देखा भाली करती है उन्होंने इस कार्यशाला में बढ़-चढ़ कर भाग लिया। कार्यशाला सम्पन्न होने के पश्चात सभी भाग लेने वालों ने अपने-अपने विचारों में इस कार्यशाला को बहुत उपयोगी और लाभकारी बताते हुए, व्यापार की इस नई विधा आॅन लाइन बजनेस से जुड़कर व्यापार करने की प्रतिबद्धता जताई।

इस कार्यशाला में एसोसिएशन के अध्यक्ष-श्री सुरेश बिंदल, महामंत्री-श्री विनोद शर्मा,                         कोषाध्यक्ष-श्री मुकेश सचदेवा के मार्ग दर्शन में संयोजक श्री रमन दीप सिंह चावला, सह-संयोजक श्री राहुल शर्मा, सदस्य-श्री योगेश बंसल, श्री अशोक अग्रवाल, श्री विरेन्द्र अरोड़ा ने भाग लिया और कार्यशाला के दौरान अपने व्यापारिक जीवन के अनुभवों और छोटी-छोटी टिप्स के माध्यम से कार्यशाला को और सार्थक बनाया।

कृपया उपरोक्त समाचार अपने प्रतिष्ठीत समाचार पत्र के आगामी अंक में प्रकाशित कर हमें अनुग्रहित करें।

राहुल शर्मा

उपसंयोजक

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.