नोएडा को जाममुक्त बनाने के लिए हटाया जाएगा ट्रैफिक सिग्नल , बनेंगे यू टर्न

Rohit Sharma (Photo/Video) By Lokesh Goswami Ten News

100

नोएडा को जाममुक्त शहर बनाने के लिए प्राधिकरण द्वारा 60 प्रतिशत सिग्नलों को हटाया जाएगा। इस स्थान पर कट बन्दकर व यूटूर्न का निर्माण कर यातायात को संभाला जाएगा । जिसको लेकर प्राधिकरण व यातायात की ओर से शहर की सड़कों का सर्वे किया जा रहा है । साथ ही कई स्थानों पर कट को बंद किया गया है ।

आपको बता दे कि नोएडा शहर में करीब दस लाख वाहन रजिस्टर्ड है । वही प्रतिमाह करीब 10 हज़ार वाहन और बढ़ रहे है । वही दूसरी तरफ 80 प्रतिशत वाहन दिल्ली एनसीआर के इलाकों से नोएडा में आते है । जिसके कारण सुबह और शाम को मुख्य सड़कों पर जाम की स्थिति बन जाती है ।

जिसको लेकर मुख्य सड़कों पर जाम का निस्तारण करने के लिए प्राधिकरण द्वारा सिग्नलों को हटाकर यू टर्न बनाया जाएगा , जिससे निवासियों को जाम से निजात मिल पाएगी ।

वही इस मामले में नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने बताया की शहर को जाम मुक्त करने की कवायद प्राधिकरण द्वारा चल रही है । वही मुख्य सड़कों पर जाम लगने को लेकर सर्वे किया जा रहा है । जिससे पता चल सके कि कहा कहा जाम लगता है और उसका कैसे निस्तारण किया जा सके । साथ ही उनका कहना है कि यातायात पुलिस के सहयोग से ट्रैफिक सिग्नल को खत्म किया जा रहा है । वही कट बन्द करके आगे से यूटूर्न बनाए जाएंगे । जिससे निवासियों को जाम से मुक्ति मिल जाएगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.