मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल : दिल्ली में बीजेपी को सिर्फ आम आदमी पार्टी हरा रही है

ROHIT SHARMA

106

दिल्ली :– वीर अब्दुल हमीद के शहादत दिवस के मौके पर दिल्ली के गांधी नगर में कार्यक्रम आयोजित किया गया । जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रहे। वही इस कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में बीजेपी को सिर्फ आम आदमी पार्टी हरा रही है। वोट बंटने मत देना। कांग्रेस कहीं नहीं है। पिछले चार चुनाव उठाकर देख लो। कांग्रेस की जमानत नहीं बच रही है। कांग्रेस हर चुनाव में, दिल्ली में तीसरे स्थान पर रहती है। इसलिए 2019 के चुनाव में आम आदमी पार्टी को वोट देना। बाकी राज्यों में जो भी बीजेपी को हरा रहा हो, उसे वोट दे देना। लेकिन दिल्ली में सिर्फ आम आदमी पार्टी ही बीजेपी को हरा रही है।

उन्होंने कहा कि अब्दुल हमीद को याद करने का सबसे बेहतरीन तरीका यही होगा कि हम इस मुल्क को एकजुट रखें।

अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज हम लोग अपने घरों में महफूज हैं क्योंकि बॉर्डर पर हर धर्म का सैनिक कुर्बानी दे रहा है। और ये सैनिक इसलिए अपनी कुर्बानी नहीं दे रहे कि इस मुल्क में जाति और मजहब के नाम पर नफरत पैदा की जाए या इस मुल्क को जाति और मजहब के नाम पर बांटा जाए। लेकिन आज केंद्र में ऐसी सरकार है जो लोगों में नफरत फैलाने की कोशिश कर रही है। लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है।

साथ ही उनका कहना है कि अंग्रेजों ने ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति पर देश को कमजोर किया। पाकिस्तान भी चाहता है कि भारत में धर्म के नाम पर झगड़े हों और भारत कमजोर हो जाए। पाकिस्तान 70 साल से ऐसी कोशिश कर रहा था। लेकिन पाकिस्तान जो काम 70 साल में नहीं कर पाया, भारतीय जनता पार्टी ने तीन साल में करके दिखा दिया। भारतीय जनता पार्टी आज पाकिस्तान के मंसूबे पूरे कर रही है।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वीर अब्दुल हमीद ने बॉर्डर पर इसलिए कुर्बानी दी थी कि हम लोग एकजुट रहें। अगर हम बंट गये तो उनकी कुर्बानी बेकार जाएगी। इसलिए अब जिम्मेदारी हम सब लोगों पर है। 2019 का चुनाव आने वाला है। हम सबको मिलकर बीजेपी को हराना है।

अंजुमन इदरीशिया सामाजिक संस्था की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं वीर अब्दुल हमीद को सलाम करता हूं। और उनके शहादत दिवस के मौके पर लोगों को ये खुशखबरी दे रहा हूं कि दिल्ली सरकार ने आज से डोर स्टेप डिलीवरी ऑफ सर्विसेस योजना शुरू कर दी है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.