बीजेपी सरकार द्वारा ज़बरदस्ती बढ़ाए गए मेट्रो किराए के ख़िलाफ़ आम आदमी पार्टी करेगी ‘मेट्रो किराया सत्याग्रह’

0 15

ROHIT SHARMA

NEW DELHI : केंद्र की बीजेपी सरकार द्वारा ज़बरदस्ती बढ़ाए गए मेट्रो किराए के ख़िलाफ़ आम आदमी पार्टी ‘मेट्रो किराया सत्याग्रह’ करेगी। जिसके तहत दिल्ली के सभी मेट्रो स्टेशन पर खड़े होकर AAP कार्यकर्ता जनता को जागरुक करेंगे और इस बढ़े हुए मेट्रो किराए पर जनता से संवाद स्थापित करेंगे। 13 अक्तूबर को आम आदमी पार्टी केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय का घेराव करेगी। ज्ञात हो कि दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी के लगातार कड़े विरोध के बावजूद केंद्र की बीजेपी सरकार के मंत्रालय ने मेट्रो किराए में लगातार दूसरी बढ़ोतरी कर दी है जिससे दिल्ली की जनता परेशान है।

इस मुद्दे पर बात करते हुए पार्टी के दिल्ली संयोजक एंव दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि ‘आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार के लगातार विरोध के बावजूद केंद्र की बीजेपी सरकार ने दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ा दिया और दिल्ली की जनता को परेशानी में डाल दिया।

मेट्रो का किराया बढ़ने के बाद ज़ाहिर है कि मेट्रो के यात्रियों में कमी आएगी और यात्री यातायात के दूसरे साधनों की तरफ़ बढ़ेंगे। दरअसल केंद्र की बीजेपी सरकार ने निजी कैब कम्पनियों को फ़ायदा पहुंचाने के लिए ही मेट्रो का किराया बढ़ाया है ताकि ओला और उबर जैसी बड़ी कम्पनियों को ज्यादा फायदा हो।

हमारे लगातार विरोध के बावजूद केंद्र की मोदी सरकार ने मेट्रो का किराया बढ़ा ही दिया, लिहाज़ा अब आम आदमी पार्टी के पास आंदोलन के सिवाए कोई रास्ता नहीं बचा, आम आदमी पार्टी इस बढ़े हुए किराए के ख़िलाफ़ ‘मेट्रो किराया सत्याग्रह’ करेगी जिसके तहत बुधवार और गुरुवार को शाम 4 बजे दिल्ली के सभी मेट्रो स्टेशनों पर पार्टी के कार्यकर्ता खड़े होकर ना केवल बढ़े किराए का विरोध करेंगे बल्कि दिल्ली की जनता से संवाद स्थापित करके उन्हे केंद्र सरकार द्वारा बढ़ाए गए किराए की हक़ीक़त बताएंगे, 13 तारीख़ को आम आदमी पार्टी केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय का घेराव करेगी और मेट्रो किराए में हुई इस बढ़ोतरी का विरोध करेगी’

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.