दिल्ली विश्वविद्यालय में होने वाले छात्रसंघ के चुनावों को लेकर एबीवीपी ने किया मैनिफेस्टो जारी

ROHIT SHARMA

74

दिल्ली :– एबीवीपी ने दिल्ली विश्वविद्यालय में होने वाले छात्रसंघ चुनाव को लेकर आज अपना मैनिफेस्टो जारी किया है । वही दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है । इस साल छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी , एनएसयूआई और सीवाईएसएस के बीच टक्कर रहेगी । लिहाजा एबीवीपी चारों सीटों पर एक बार फिर कब्ज़ा ज़माने की कोशिश में जुट गई है।

साथ ही लगातार डूसू पर काबिज एबीपीवी ने इस साल मैनिफेस्टो में कुछ नए मुद्दों पर जोर दिया है। एबीवीपी के अध्य्क्ष उम्मीदवार अंकिव बैसोया ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि इस घोषणा पत्र में नए मुद्दों पर जोर दिया गया है , जैसे कि यूनिवर्सिटी के जितने भी कॉलेज और डिपार्टमेंट में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे , दिल्ली मेट्रो और एसी बसों में विश्वविद्यालय के सभी विद्यार्थियों के लिए पास की व्यवस्था की जाएगी , जिसमे विद्यार्थियों के लिए मेट्रो में कम किराया लगेगा।

साथ ही उन्होंने बताया कि एससी/एसटी विद्यार्थियों के लिए स्कॉलरशिप में बढ़ोतरी की जाएगी। दिल्ली विश्वविद्यालय के सभी कॉलेज और डिपार्टमेंट में फ्री वाई फाई की सुविधा होगी। सभी कॉलेज में ओपन जीम की व्यवस्था होगी आदि अनेक मुद्दों पर छात्रसंघ के चुनावों में एबीवीपी वोट माँगेगी।

हालांकि जिन मुद्दों पर एबीवीपी डीयू छात्रों से वोट मांग रही है वो कुछ लगभग वही मुद्दे हैं जो पिछले साल भी घोषणा पत्र में नजर आए थे। एबीवीपी ने घोषणा पत्र में कॉलेजों में हॉस्टल की उपलब्धता, छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी कॉलेजों के बाहर सीसीटीवी कैमरा, सुरक्षित कैंपस, यूनिवर्सिटी स्पेशल बसें, साउथ कैंपस में स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, सभी छात्रों के लिए यूनिवर्सिटी हेल्थ सेंटर कार्ड जैसे मुददों को उठाया था । वही इस मामले में एबीवीपी के राष्ट्रीय महामंत्री आशीष चौहान का कहना है कि जो पिछले साल में किसी वजह से कार्य नही हुए है , उसको लेकर एबीवीपी ने प्रदर्शन भी किया था , जिससे उनकी मांगों को पूरा किया जाए ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.