नोएडा मे अतिक्रमण पर चला पुलिस का डंडा

Galgotias Ad

 

 

नोएडा मे समस्या तो काफी है पर मैन दो समस्या जो है एक ट्रैफिक जाम और दूसरी सड़को पर अतिक्रमण है जिससे लोगो को आने जाने मे काफी परेशानी होती है ऐसा नही है कि पुलिस प्रशासन ने अतिक्रमण को हटाने के लिये कोई कदम ना उठाया हो , पुलिस करवाई करके हटाती है लेकिन पुलिस और नोएडा प्रधिकरण के अधिकारिओ की मिलीभगत से कुछ समय बाद फिर से अतिक्रमण हो जाता है लेकिन जब से यूपी डीजीपी जावीद अहमद ने नोएडा का दौरा किया है और नोएडा के लोगो ने डी जी पी से ट्रैफिक जाम और अतिक्रमण के खिलाफ शिकायत की है। डी जी पी के सख्त रुख को देख पुलिस अधिकारी हरकत में आ गए हैं। शहर की सभी मुख्य सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए सोमवार को प्राधिकरण के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के लिए रूपरेखा पुलिस अधिकारियों ने तैयार की। सख्त कार्रवाई के लिए सिविल पुलिस, यातायात पुलिस और प्राधिकरण का संयुक्त अभियान मंगलवार से चलेगा। चार से लेकर 18 अप्रैल के बीच आठ दिन अभियान चलाकर शहर की आठ मुख्य मार्गो को पूरी तरीके से अतिक्रमण मुक्त करा दिया जाएगा। मार्ग हटाए गए अतिक्रमण के बाद फिर वहां अतिक्रमण न हो इसके लिए भी स्थानीय पुलिस के साथ प्राधिकरण के अधिकारी व कर्मचारियों की जिम्मेदारी तय की गई है। इस विशेष अभियान के लिए एसपी सिटी दिनेश यादव को नोडल अधिकारी बनाया गया है।
एसपी सिटी ने बताया कि मंगलवार को सेक्टर 37 से कुलेसरा तक, छह अप्रैल को सेक्टर 37 से अशोक नगर दिल्ली बार्डर तक अभियान चलाकर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई होगी। इसके अलावा सात अप्रैल को उद्योग मार्ग पर गोल चक्कर से झुंडपुरा ट्रैफिक सिग्नल तक 10 अप्रैल को नया बांस से स्वानी फर्नीचर चौराहे तक, 12 अप्रैल को एमिटी विवि से 135 तक, 13 अप्रैल को लेबर चौक से सेक्टर 58 तक, 17 और 18 अप्रैल को सेक्टर 62 की आंतरिक सड़कों पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला कर बड़े स्तर पर कार्रवाई होगी। एसपी सिटी ने कहा कि इस कार्रवाई के लिए प्राधिकरण के उच्च अधिकारियों के साथ बातचीत कर रूपरेखा तैयार कर ली गई हैं और इसका व्यापक असर दिखाई देगा। इसके लिए सभी संबंधित अधिकारी और कर्मचारियों को निर्देश दे दिया गया है।
नो पार्किंग पर यातायात पुलिस ने की कार्रवाई :
सोमवार को यातायात पुलिस ने नो पार्किंग के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की। इस दौरान लॉजिक्स मॉल के आस-पास और उद्योग मार्ग पर नो पार्किंग में खड़ी 53 गाड़ियों को टो कर चालान किया गय

STORY -PHOTO – JITENDER PAL- TEN NEWS

Leave A Reply

Your email address will not be published.