वादों- इरादों के बीच जमीनी हकीकत जानने को मंत्री ने फिर बुलाई प्राधिकरण अधिकारियों की बैठक

ROHIT SHARMA / ASHISH KEDIA

Galgotias Ad

(03/04/18) नोएडा :–

नोएडा – ग्रेटर नोएडा में फ्लैट के निवेशकों की बढ़ती परेशानियों को लेकर यूपी सरकार के केबिनेट मंत्री सतीश महाना 5 अप्रैल को तीनों प्राधिकरण के अधिकारीयों के साथ लखनऊ में अहम बैठक करेंगे | जिसमे फ्लैट पर कब्ज़ा दिलाने , बढ़ते अतिक्रमण और तीनों प्राधिकरण के इलाकों का विकास जैसे विभिन्न मुद्दे को लेकर चर्चा की जाएगी | आपको बता दे की इस समीक्षा बैठक में नोएडा – ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से चेयरमैन एवं सीईओ अलोक टंडन , नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी राजेश सिंह हिस्सा लेंगे | वही इस मामले में नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी राजेश सिंह ने बताया की इस समीक्षा बैठक में फ्लैट का मुद्दा , बढ़ते अतिक्रमण समेत कई मुद्दे पर चर्चा होगी , साथ ही उन्होंने बताया की 6 अप्रैल को गौतम बुद्ध नगर विश्वविधालय में जिले के प्रभारी मंत्री भी बैठक करेंगे | जिसमे तीनो प्राधिकरण के अधिकारीयों को बुलाया गया है | इस बैठक में जिले के अंदर सुविधाएं को लेकर और जिले के विकास को लेकर चर्चा की जाएगी |जिसको लेकर प्राधिकरण के अधिकारी अलग अलग प्रोजेक्ट के बिल्डरों के साथ साथ बॉयर्स से भी चर्चा कर रहे है।

दरअसल गौतम बुद्ध नगर के सभी बायर्स को अपने फ्लैट के पजेशन के लिए संघर्ष करते सालों हो गए है ,लेकिन आज तक उन्हें अपना घर नहीं मिल पाया । वहीँ दूसरी तरफ बॉयर्स ने सड़को पर उतरकर सरकार व बिल्डर्स के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किये हैं लेकिन सरकार व बिल्डर मिलकर भी अभी तक इस समस्या का कोई ख़ास हल नहीं निकाल पाए हैं। कुछ बॉयर्स ने सरकार व बिल्डर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली हुई है जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने समय समय यूपी की सरकारों को लताड़ा भी है कि बॉयर्स की समस्या को जल्द से जल्द निपटाया जाए , और जो बिल्डर समय पर बॉयर्स को फ्लैट्स नही दे रहे है उन बिल्डर के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए ।

पिछली सरकार ने भी बॉयर्स की समस्या को जल्द से जल्द निपटाने का वादा किया था ,लेकिन हल कुछ नही निकला | एक साल बाद यूपी में योगी सरकार ने बॉयर्स की समस्या को सुना और आश्वासन दिया कि बॉयर्स की जो भी समस्या है उन समस्याओं को जल्द से जल्द निपटारा किया जायेगा । जिसके लिए योगी सरकार ने तीन मंत्रियों समहू की एक कमेटी बनाई जो नोएडा व ग्रेटर नोएडा के बिल्डरों व साथ ही प्राधिकरण के अधिकारियो से मिलकर फ्लैट्स की समस्या को जल्द सुलझाया जा सके | एक साल के अंदर मंत्रियों की बॉयर्स व बिल्डर्स से इस मसले को लेकर कितनी बार चर्चा हुई ,लेकिन समस्या का हल कुछ नही निकला। दिल्ली से लेकर ग्रेटर नोएडा तक मंत्रियो ने प्राधिकरण के अधिकारियों से भी बातचीत की लेकिन समस्या का कोई समाधान नही निकला। अब तो योगी सरकार की मंशा पर बॉयर्स सवाल उठाने लगे है ।

बॉयर्स सरकार व प्राधिकरण से सवाल पूछ रहे है कि कब तक पूरे होंगे प्रोजेक्ट, और पजेशन कब तक दिया जाएगा , अधूरे पड़े फ्लैट्स का काम कब तक पूरा होगा । अब ले आउट प्लान क्यो बदला गया , पिछली बार जब सूबे के मुख्यमंत्री योगी जी नोएडा आए थे उन्होंने बॉयर्स को अप्रैल में 40,000 हजार फ्लैट्स देने का वादा किया था । अब देखने वाली बात होगी की योगी अपने वादे पर कायम रहते है और क्या वाकई में इतने फ्लैट डिलीवर हो पाते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.