संविधान को जलाने के खिलाफ बहुजन क्रांति और भीम सेना के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में किया प्रदर्शन

ROHIT SHARMA

76

दिल्ली :– बहुजन क्रांति सेना और भीम सेना के कार्यकर्ताओं ने मिलकर अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया । दरअसल 9 अगस्त को जन्तर मंतर में ब्राह्मण समूह के कुछ लोगों ने संविधान विरोधी नारे लगाए , साथ ही डॉ बाबासाहेब आंबेडकर मुर्दाबाद , अनेक प्रकार नारे लगाते हुए संविधान का विरोध किया था । जिसको लेकर आज उन लोगों की गिरफ्तारी और देशद्रोह करने की मांगों को लेकर प्रदर्शन किया ।

वही प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि दिल्ली पुलिस के सामने कुछ ब्राह्मण संगठनों के लोगों ने संविधान जलाया गया , साथ ही संविधान निर्माता बाबासाहेब डॉ भीमराव अंबेडकर के खिलाफ नारेबाजी भी की , लेकिन दिल्ली पुलिस मुर्खदर्शक की तरह खड़ी रही।

साथ ही इस मामले में भीम सेना के राष्ट्रीय अध्य्क्ष नवाब सतपाल तँवर का कहना है कि 9 अगस्त की घटना के मामले दिल्ली पुलिस ने एक आदमी को ही गिरफ्तार किया है , उसके बाद किसी भी सदस्य गिरफ्तारी नही हुई , जो निराशाजनक बात है । उनकी माँग है को इस मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करके उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए , जिसको लेकर दिल्ली पुलिस के कंमिशनर को ज्ञापन भी दिया गया है ।

वही दूसरी तरफ उनका कहना है कि अगर उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही नही की गई , तो धरना उग्र रूप लेगा

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.