एससी/एसटी एक्ट में बदलावों को लेकर नोएडा के तमाम समाजिक संगठनों ने निकाला विरोध मार्च

126

नोएडा : एससी / एसटी एक्ट को लेकर देशभर में सवर्ण समाज ने भारत बंद का ऐलान किया है , जिसका असर खासतौर से मध्य प्रदेश में दिखने को मिल रहा है। वही सुरक्षा को लेकर कई जगह धारा 144 लागू की गयी है , सुरक्षा को लेकर पुलिस द्वारा काफी इंतजाम किय गए है।

वही भारत बंद की आग नॉएडा शहर तक पहुँच गयी है । आपको बता दे कि नोएडा के सामाजिक संगठनों का केंद्र सरकार के खिलाफ गुस्सा सडको पर देखने को मिला। साथ ही सवर्ण समाज के लोगों ने डीएम कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला , लोगो ने अपने हाथो पर काली पट्टी बंदकर मार्च में हिस्सा लिया और एससी / एसटी एक्ट का विरोध किया। साथ ही मोदी सरकार के खिलाफ नारे बाजी की।

डीएम कार्यलय पर पहुंचकर सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौपा , मौके पर डीएम बीएन सिंह मौजूद नहीं थे , वही एनईए के विपिन मल्हन ने कहा कि मोदी सरकार अब सारे फैसले सवर्ण विरोधी कर रही है । वहीं मोदी वोटों की राजनीति में ये भूल गए हैं सवर्ण समाज ने ही सत्ता पर आसीन कराया था । अब अगर यही हालात रहे तो 2019 के चुनाव में मोदी सरकार को इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा ।

नॉएडा व्यापार मंडल के नरेश कुच्चल ने कहा कि हमें उम्मीद है केंद्र सरकार सर्वण जाति के लोगो की बात को जरूर सुनेगी ,अगर सरकार ने एक्ट को लेकर कोई समाधान नहीं किया तो आने समय में परिणाम बहुत खराब होंगे। वही प्रकाश हॉस्पिटल के संस्थापक वीएस चौहान ने कहा कि हमारा पैदल मार्च शांतिपूर्व तरीके से निकाला जा रहा है। हमारा यही कहना की केंद्र सरकार एक बार फिर से इस एक्ट पर पूर्ण विचार करे।

वहीँ नोएडा में कुछ जगह भारत बंद का असर कहीं देखने को नहीं मिला , सभी दुकानें रोजमर्रा की तरह खुलीं हैं ।देखना होगा कि इस भारत बंद का असर सरकार पर कितना होता है और ये प्रदर्शन सरकार के फ़ैसले को बदलने में कितना कामयाब हो पाता है ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.