टाटा टी1 प्राइमा फीवर से जुड़ा षेश यूरोप

Galgotias Ad

GREATER NOIDA TENNEWS REPORTER LOKESH GOSWAMI 

एफआईए के यूरोपियन ट्रक रेसिंग चैंपियनषिप ड्राइवर्स भारत में पहली बार रेस में लेंगे हिस्सा

टी1 की पहली महिला ड्राइवर जर्मन स्टेफी हाम को भी किया गया पेष टी1 प्राइमा ट्रक रेसिंग चैंपियनषिप अपने चौथे संस्करण में बुद्धा इंटरनेषनल सर्किट (बीआईसी) में अत्यधिक उत्साह के साथ तैयार है क्योंकि एफआईए के यूरोपियन ट्रक रेसिंग चैंपियनषिप (ईटीआरसी) के जाने-माने रेसर्स पहली बार इस चैंपियनषिप में हिस्सा ले रहे हैं। ईटीआरसी का प्रतिनिधित्व षेश यूरोप से छह रेसर्स द्वारा किया जाएगा जो ब्रिटिष ट्रक रेसिंग एसोसिएषन (बीटीआरए) से छह ब्रिटिष ड्राइवर्स के साथ प्रो क्लास श्रेणी में मुकाबला करेंगे जो 2014 में पहली बार षुरू किए गए खेल आयोजन के समय से टी1 में हिस्सा ले रहे हैं। इनमें तीन बार के ईटीआरसी चैंपियन (2005, 2006 और 2010) स्पेनिष एंटोनियो एल्बासीट, दो बार के ईटीआरसी चैंपियन (2014 और 2015) हंगरी के नोबर्ट किस और महिला ड्राइवर स्टेफनी हाम शामिल हैं।

यू टी रामप्रसाद, प्रमुख-मार्केटिंग, कॉमर्षियल वाहन, टाटा मोटर्स लिमिटेड ने कहा, ’’टाटा मोटर्स में हम इस बात से बेहद खुष हैं कि एफआईए के यूरोपियन ट्रक रेसिंग चैंपियनषिप (ईटीआरसी) के नए रेसर्स के जिनमें टी1 की पहली महिला रेसर भी षामिल हैं, के आज देष में सबसे विविधतापूर्ण मोटरस्पोर्ट आयोजनों में से एक में हिस्सा लेने से बेहद खुष हैं। निष्चित तौर पर नए यूरोपीय रेसर्स ट्रक रेसिंग की दुनिया से कुछ नया उत्साह और अनुभव लेकर आएंगे क्योंकि वे भारत में भारत में बने सर्वश्रेश्ठ वारहाउस टाटा प्राइमा में पहली बार मुकाबला करेंगे। मोटरस्पोर्ट्स की दुनिया के सच्चे चैंपियन के तौर पर हमारे पास सबकुछ मौजूद है क्योंकि हम खुद को टी1 के चौथे संस्करण के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं।’’

टी1 प्राइमा ट्रक रेसिंग चैंपियनषिप के सीजन 4 में हिस्सा ले रहे ईटीआरसी के ड्राइवर हैं-

एंटेनियो एल्बासीट (स्पेन) डेविड वरसेकी (चेक गणराज्य) गर्ड कोरबर (जर्मनी) नॉरबर्ट किस (हंगरी) स्टेफनी हाम (जर्मनी) थॉमस रोबिन्यू (फ्रांस)

 

टी1 प्राइमा ट्रक रेसिंग चैंपियनषिप के सीजन 4 में हिस्सा ले रहे बीटीआरए के ड्राइवर हैं-

डेविड जेंकिंस (यूके)-टी1 सीजन3 चैंपियन रेयान स्मिथ (ब्रिटेन)

षेन ब्रेरेटॉन (ब्रिटेन)

एडम बिंट (ब्रिटेन)

सिमोन रीड (ब्रिटेन)

ऑलिवर जेंस (ब्रिटेन)

 

एफआईए और एफएमएससीआई के तत्वाधान में आयोजित टी1 प्राइमा ट्रक चैंपियनषिप में इसी उद्देष्य के लिए बनाए गए टाटा प्राइमा रेस ट्रक्स प्रदर्षित किए जाएंगे। वन-मेक चैंपियनषिप के अंतर्गत छह टीमें टी1 प्राइमा ट्रक रेसिंग चैंपियनषिप की प्रो-क्लास श्रेणी में हिस्सा लेंगी। ये हैं-

1द्ध टीम कैस्ट्रॉल वेक्टॉन

टीम कमिंस

टीम टाटा टेक्नोलॉजिज मोटरस्पोर्ट्स

टीम डीलर वैरियर्सटीम डीलर डेयरडेविल्स

टीम वन वर्ल्ड रेसिंग (नई टीम)

 

भारत की एकमात्र ट्रक रेसिंग चैंपियनषिप का आयोजन मद्रास मोटर स्पोर्ट्स क्लब (एमएमएससी) द्वारा ब्रिटिष ट्रक रेसिंग एसोसिएषन (बीटीआरए) के निर्देषों के मुताबिक सुरक्षा और प्रदर्षन मानकों के आधार पर किया गया।

सीजन 4 में टाटा मोटर्स ने देष के प्रमुख ऑटोमोटि ब्रांडों के साथ साझेदारी की है। ये हैं वैबको-आधिकारिक ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी पार्टनर, जेके टायर-आधिकारिक टायर पार्टनर, कैस्ट्रॉल-आधिकारिक लुब्रिकेंट पार्टनर, कमिंस-आधिकारिक इंजन टेक्नोलॉजी पार्टनर और टाटा टेक्नोलॉजीज।

अंतरराश्ट्रीय ड्राइवर्स की मेजबानी करने के अलावा टी1 प्राइमा ट्रक रेसिंग चैंपियनषिप का सीजन 4 दो अन्य रेस-चैंपियंस क्लास और सुपर क्लास की मेजबानी भी करेगा। टी1 रेसर प्रोग्राम के अंतर्गत भारतीय रेसर्स के साथ टी1 ट्रक ड्राइविंग के पेषे को आकर्शक बनाने के कंपनी के रणनीतिक उद्देष्य को भी बढ़ावा देता है और इसके साथ ही यह ड्राइवर्स को वाणिज्यिक वाहनों के पेषे लाने के लिए उत्प्रेरक के तौर पर काम करता है और ड्राइवर्स की कमी की समस्या का समाधान करने में भी मदद करता है।

टी1 प्राइमा ट्रक रेसिंग चैंपियनषिप के सीजन 4 का आयोजन रविवार 19 मार्च, 2017 को बुद्ध इंटरनेषनल सर्किट (बीआईसी), ग्रेटर नोएडा में किया जाएगा।

टाटा मोटर्स के बारे में

वर्श 2015-16 में 2ए75ए561 करोड़ रु (41.6 अरब डॉलर) का राजस्व कमाने वाली टाटा मोटर्स देष की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी है। अपनी सहयोगी और सहायक कंपनियों के साथ मिलकर टाटा मोटर्स ब्रिटेन, दक्षिण कोरिया, थाइलैंड और स्पेन में भी संचालन करती है। इनमें जैगुआर लैंड रोवर का कारोबार भी षामिल है जो ब्रिटेन की दो दिग्गज ब्रैंड्स का प्रतिनिधित्व करता है। भारत में इसने फिएट के साथ औद्योगिक संयुक्त उपक्रम भी किया है। भारत की सड़कों पर टाटा मोटर्स के 90 लाख से भी अधिक वाहन दौड़ते हैं। देष की प्रमुख व्यावसायिक वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स तीन दिग्गज यात्री कार निर्माताओं में से एक है। यह दुनिया की चौथी सबसे बड़ी ट्रक निर्माता तथा दूसरी सबसे बड़ी बस निर्माता भी है। टाटा की कारों, बसों, ट्रकों को यूरोप, अफ्रीका, पष्चिम एषिया, दक्षिण एषिया, दक्षिण पूर्वी एषिया, सीआईएस तथा रूस समेत कई देषों में बेचा जाता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.