जहरीली शराब के कोहराम के बाद जागा प्रशासन, एसटीएफ टीम के साथ आबकारी विभाग की दबिश जारी, भारी मात्रा में शराब बरामद

ROHIT SHARMA / RAHUL JHA

55

नोएडा  :– उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद नींद से जगे गौतमबुद्धनगर जिले के आबकारी विभाग ने शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। डिस्टिक के आधा दर्जन गांवों तथा झुग्गी बस्तियों में भी अवैध शराब तथा देशी शराब की बिक्री करने वाले ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। । वहीं कच्ची शराब बनाने वालों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है। कालिंदीकुंज में हरियाणा से तस्कारी कर लायी जा रही शराब से लदी ऑल्टो कार जब्त की गई।

आबकारी विभाग ने जब मुखबिर की सूचना पर इस अल्टो कार को कालिंदीकुंज के पास से पकड़ा। तब उन्हे कार में शराब नहीं मिली, लेकिन सूचना पुख्ता होने के कारण कार चला रहे महेन्द्र से से कड़ी पूछताछ की, जब कार में बने गुप्त चेम्बर का खुलासा हुआ, जो गाड़ी की डिक्की में नंबर प्लेट के पीछे बना हुआ था। जब नंबर प्लेट खोला गया तो उसमे से 100 शराब की बोतले बरामद हुए।

पूछताछ में महेन्द्र ने बताया की शराब की इस खेप को हरियाणा के सोनीपत से ला रहा है और लखनऊ के डिलीबर करने को कहा गया था।

जिला आबकारी अधिकारी आरके सिंह ने बताया कि महेन्द्र नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि डिस्टिक के गाँव जगनपुर, बल्लू खेडा, महमूदपुर डेरी, खेलरीभाव में भी दबिश दी गई। सेक्टर 51′ सेक्टर 62, सेक्टर 76 सराय कालोनी सदरपुर की झुग्गियों मे एवं ग्राम मिर्जापुर,ग्राम फलैदा मे छापेमारी, दबिश देकर अलग अलग ब्रांड की 20 पेटी क्रेजी रोमियो, 5 पेटी इम्पैक्ट, 5 पेटी संतरा, कुल 30 पेटी सभी हरियाणा मार्का अवैध शराब बरामद की गई।

कई इलाकों में पुलिस तथा एसटीएफ टीम के साथ आबकारी विभाग की दबिश जारी है। उन्होंने बताया कि गांवों तथा झुग्गी बस्तियों में भी अवैध शराब तथा देशी शराब की बिक्री करने वाले ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। वहीं कच्ची शराब बनाने वालों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है। प्रदेश सरकार ने समूचे प्रदेश में सघन अभियान चलाने के निर्देश दिये थे। जिसके बाद यह छापेमारी की जा रही है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.