बिमटेक कॉलेज की थिएटर संस्था “मजलिस” द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक की दी प्रस्तुति

Abhishek Sharma

Galgotias Ad
Greater Noida (13/02/19) : ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित बिमटेक कॉलेज की थिएटर संस्था “मजलिस” ने एनुअल फ्लैगशिप इवेंट के मौके पर विभिन्न स्थानों पर देश के ज्वलंत मुद्दों को लेकर नुक्कड़ नाटक पेश किए। अल्फा-1 कमर्शियल बेल्ट में दिल्ली यूनिवर्सिटी के गुरु गोविन्द सिंह कॉलेज की टीम ने बड़े ही जबरदस्त अंदाज में पानी के हो रहे दुरूपयोग को लेकर, बढ़ती जनसँख्या, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार जैसे तमाम मुद्दों पर बड़ी ही शानदार प्रस्तुति दी। इस दौरान नुक्कड़ नाटक देखने के लिए दर्शकों की सैकड़ों  की संख्या में भीड़ मौजूद रही।

बिमटेक कॉलेज के डायरेक्टर डॉ हरिवंश चतुर्वेदी ने प्रस्तुति देने वाले सभी कलाकारों की हौसलाअफजाई करते हुए कहा कि मजलिस संस्था देश के नागरिकों को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक पेश करती है। सभी कलाकारों ने बड़े ही शनदार तरीके से देश की समस्याओं को लेकर लोगों को जागरूक किया है। एनुअल फ्लैगशिप इवेंट में 16 टीमों ने ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा-1, गलगोटिया यूनिवर्सिटी व सावित्री बाई फूले बालिका इंटर कॉलेज में अपनी प्रस्तुति दी।



अल्फा -1 के आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष जितेंद्र भाटी भी इस दौरान नुक्कड़ नाटक देखने को मौजूद रहे। कॉलेज के छात्र व शिक्षकों ने स्मृति चिन्ह व चरखा देकर उनको सम्मानित किया। पहले राउंड में कमर्शियल बेल्ट में गुरु गोविन्द सिंह कॉलेज की टीम ने अपनी प्रस्तुति दी। कलाकारों की प्रस्तुति ने लोगों को अपनी एक्टिंग के जरिए आकर्षित किया और दर्शकों ने बड़ी संख्या में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।
दूसरी प्रस्तुति दिल्ली के मैत्रेयी  कॉलेज के कलाकारों ने दी। उन्होंने फेक मीडिया को लेकर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी। पहले राउंड में दर्शकों ने कलाकारों की एक्टिंग का जमकर लुत्फ़ उठाया। पहले राउंड को “परिवर्तन” का नाम दिया गया। सभी कलाकारों ने देश की समस्याओं का निवारण करने के लिए लोगों का जागरूक किया। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से प्लास्टिक के बारे में लोगों को जागरूक करते हुए बताया कि किस तरह से यह हमारे लिए हानिकारक है।

Photo Highlights : Annual Flagship Event | BIMTECH | Majlis | Ten News

Leave A Reply

Your email address will not be published.