सांस्कृतिक प्रस्तुतिओं के साथ हुआ विजयमहोत्सव 2018 का आगाज़

121

Saurabh Kumar / (Photo/Videos- Baidyanath Halder)

 

जनपद के लगभग 30 से अधिक विभिन्न स्कूलों द्वारा भक्ति और देश भक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक प्रस्तुतिओं के साथ कल शाम विजयमहोत्सव 2018 का आगाज़ हो गया। श्री रामलीला कमेटी ग्रेटर नॉएडा द्वारा आयोजित इस विजयमहोत्सव की शरुआत दीप प्रज्वलन के साथ हुई। इस दौरान अमित किशोर सर्किल ऑफिसर 1, ग्रेटर नॉएडा , सावित्री बाई फूले बालिका इंटर कॉलेज की प्राचार्य रीमा डे तथा रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सरदार मंजीत सिंह , महासचिव बिजेंद्र सिंह आर्य, मनोज गर्ग, सौरभ बंसल, विनोद कसाना, धर्मपाल भाटी समेत कई अधिकारीगण मौजूद रहे। वही, इस पुरे सांस्कृतिक कार्यक्रम की बागडोर बागेशरी म्यूजिक इंस्टिट्यूट, डायरेक्टर प्रभाकर देशमुख के हाथों में रही।

मुख्य अतिथि के तौर पर जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह रहे। उनका स्वागत कमिटी की तरफ से अंग वस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर किया गया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा की ” जिस समय इस देश पर विदेशी आक्रमण हो रहे थे उस समय तुलसी दास जी दवारा रचित रामचरितमानस ने इस और इस संस्कृति को बचाने में संजीवनी बूटी का काम किया।” साथ ही कहा की ” इस क्षेत्र की विधायक होने के नाते मै आप सभी से अपील करता हूँ की आगे आने वाले दिनों में यहाँ दिखाए जाने वाले पात्रों के चरित्र का देश के निर्माण में सहयोग करने के लिए अनुपलान करे।”

डांस प्रतियोगिता को तीन भागों में बांटा गया था जिसमे जूनियर वर्ग, सीनियर वर्ग , और इलाके में संचालित विभिन्न डांस अकादमियों को रखा गया। सभी वर्गों में बच्चों द्वारा एक से बढ़ कर एक प्रस्तुतियां देखने को मिली। मंच की विशालता और भव्यता ने बच्चों के अंदर उत्साह संचार को और बढ़ा दिया। कार्यक्रम के दौरान मंच पर तरह-तरह के लाइटिंग इफेक्ट्स साथ ही आतिशबाजी भी देखने को मिली। कई डांस ग्रुप्स ने पौराणिक कथाओं को अपने नृत्य के माध्यम से मंच पर उकेरा साथ कई डांस ग्रुप ने अपने नृत्य कई स्टंट भी सम्मिलित किये जिसे देख दर्शक दंग रह गए। 

कार्यक्रम के अंत में परिणाम घोषित किए गए। जिसमें जूनियर वर्ग में सिटी हार्ट एकेडमी ने प्रथम स्थान व सावित्री बाई फुले बालिका इंटर कॉलेज ने द्वीतीय स्थान प्राप्त किया। सीनियर कैटेगिरी में जे एस कान्वेंट स्कूल ने प्रथम और आर्य कमल पब्लिक स्कूल ने दूसरा स्थान मिला वही अकेडमी केटेगिरी में अल्टीमेटम डांस एकेडमी प्रथम और क्रिएशन डांस एकेडमी दूसरे स्थान पर रही। सभी प्रथम स्थान हासिल करने वाले ग्रुप को 21 हज़ार की राशी प्रदान कर प्रुस्कृत किया गया साथ ही दूसरा स्थान प्राप्त करने वालों को 14 हज़ार और तीसरा स्थान प्राप्त करने वालों को 7 हज़ार रूपये प्रदान किए गए। 

मीडिया प्रभारी विनोद कसाना ने बताया की कल 11 अक्टूबर से रोजाना शाम 7 बजे से रामलीला का मंचन शुरू हो जायेगा।

Photo highlights of Vijaymahotsav 2018 celebrations

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.