दिल्ली मेट्रो के बढ़े किराए के ख़िलाफ़ लगातार दूसरे दिन AAP का सत्याग्रह, ITO मेट्रो स्टेशन पर जुटे AAP नेता एंव मंत्री

0 60

Lokesh Goswami | Saurabh Shrivastava New Delhi :

दिल्ली में दूसरे दिन भी आम आदमी पार्टी ने दिल्ली मेट्रो के बढ़े किराए के ख़िलाफ़ पूरी दिल्ली में ‘किराया सत्याग्रह’ के तहत प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के अलग-अलग मेट्रो स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया और मेट्रो यात्रियों से बात की। इस कड़ी में पार्टी के वरिष्ठ नेता एंव दिल्ली संयोजक गोपाल राय के साथ दिल्ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन ने भी ITO मेट्रो स्टेशन पर हुए विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

विरोध प्रदर्शन में पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपने हाथ में बैनर लिए थे जिनमें बढ़े किराए से दिल्लीवासियों को हो रही दिक्कतों को बताया गया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार के ख़िलाफ़ जमकर नारे लगाए और मेट्रो किराया बढ़ोतरी के पीछे मोदी सरकार की खराब मंशा को ज़िम्मेदार ठहराया। मेट्रो किराय वृद्धि के ख़िलाफ़ 13 अक्तूबर शुक्रवार के दिन दोपहर 12 बजे आम आदमी पार्टी केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय का घेराव करेगी, प्रदर्शन का नेतृत्व आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय करेंगे जिसमें पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी विधायक एंव सभी पार्षद भी मौजूद रहेंगे।

आम आदमी पार्टी द्वारा आयोजित ‘मेट्रो किराया सत्याग्रह’ के दूसरे दिन प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि ‘बीजेपी शासित केंद्र सरकार की साज़िश का ही नतीजा है कि आज दिल्लीवासी दिल्ली मेट्रो में पहले से दोगुना किराया देने को मजबूर हैं। आज की तारीख़ में दिल्ली मेट्रो दिल्ली की लाइफ़लाइन बन चुकी है और लोगों की मजबूरी का फ़ायदा उठाते हुए केंद्र की भाजपा सरकार लोगों की जेब काटने पर तुली हुई है।

आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार शुरु से ही मेट्रो किराए बढ़ोतरी का विरोध करती आई है और आज भी हम अपने इस स्टैंड पर कायम हैं। भाजपा शासित केंद्र सररकार के शहरी विकास मंत्रालय द्वारा दी गई नुकसान की थ्योरी के मुताबिक भी दिल्ली सरकार अपने हिस्से का फंड देने के लिए तैयार है लेकिन बावजूद इसके भाजपा सरकार अपनी ज़िद पर अड़ी है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.