चंदन की तस्करी करने वाले 3 आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

ROHIT SHARMA / RAHUL JHA

Galgotias Ad

दिल्ली :– चंदन की तस्करी के मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई । आपको बता दे कि दिल्ली पुलिस ने लाल चंदन की तस्करी करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है ।

वही इस मामले में पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि इस गिरोह के लोग दक्षिणी राज्यों से चंदन लाते थे और फिर उत्तर भारत के कई राज्यों में सप्लाई करते हैं । भारी मात्रा में लाल चंदन की लकड़ी के साथ 3 लोग गिरफ्तार किए गए हैं ।

दरअसल लाल चंदन की बेशकीमती लकड़ी की खरीद फरोख्त सरकारी निगरानी में ही होती है , लेकिन चंदन तस्कर बड़े पैमाने पर इसकी तस्करी कर रहे हैं ।

खासबात यह है की दिल्ली में तस्करी कर लाई गई करीब 4.5 टन लकड़ी पकड़ी गई जो ट्रक में लाई जा रही थी । भारतीय बाजार में इस लकड़ी की कीमत करीब 1 करोड़ 20 लाख जबकि चीन में 4 करोड़ 20 लाख बताई जा रही है । साथ ही चंदन की यह लड़की बेंगलुरु से दिल्ली लाई गई थी ।

साथ ही पुलिस ने बताया कि नीरज सहगल नाम का सख्स शामिल है जो चंदन को दिल्ली और एनसीआर में ठिकाने लगता था । दूसरा शख्स है रविन्द्र जो ट्रांसपोर्टर है और इसको हर खेप पर 40 हज़ार रुपये कमीशन मिलता था जबकि तीसरा शख्स ट्रक ड्राइवर किशन है । उसे हर खेप में 20 हज़ार का कमीशन मिलता था , तस्करों का यह गैंग 2 साल से काम कर रहा था । अब इस गैंग के बाकी सदस्यों की तलाश की जा रही है.

डीसीपी क्राइम गोपाल नाइक के मुताबिक इन लोगों ने दिल्ली और एनसीआर में कई गोडाउन भी किराए पर लिए हुए थे जहां ये लाल चंदन रखते थे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.