जिलाधिकारी ने नोएडा स्कूलों को दी मानक पूरा करने लिए अंतिम 15दिन की मोहलत

Galgotias Ad

Lokesh Goswami Ten News  :

नॉएडा जिले में कई स्कूल ऐसे हैं जो कि किसी भी पांच सितारा होटल को भी मात दे दें। पेरेंट्स इन महंगे स्कूलों में अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा और बहतर सुरक्षा के लिए एडमिशन कराते हैं। लेकिन क्या इन महंगे स्कूलों में बच्चे सुरक्षित हैं | यह एक बड़ा सवाल है। जिसके मद्देनजर अब जिला प्रशासन ने सीबीएसई के सभी स्कूलों को सुरक्षा मानकों को पूरा करने के लिए 15 दिनों का अल्टीमेटम दिया है।

15 दिनों में रिपोर्ट नहीं देने पर स्कूल संचालक होंगे जिम्मेदार

जिलाधिकारी बी.एन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की सुरक्षा के लिए जिले के सभी सीबीएसई स्कूलों के संचालकों को निर्दश दिए गए हैं कि वह 15 दिनों में सभी मानकों को पूरा कर अपनी रिपोर्ट जिला विद्यालय निरीक्षक के कार्यालय में जमा करा दें। यदि कोई स्कूल ऐसा नहीं कराते तो उन स्कूलों की सूची तैयार कर सीबीएसई को सौंपी जाएगी और इसके बाद स्कूल में होने वाली किसी भी घटना के लिए स्कूल संचालक जिम्मेदार होगा।

स्कूल बस में 5वीं की छात्रा से हुए छेड़छाड़

बता दें कि हाल ही में सेक्टर- 62 स्थित इंडस वैली स्कूल में 5वीं की छात्रा के साथ हुई छेड़छाड़ मामले में प्रशासन द्वारा निरिक्षण किया गया। इस दौरान स्कूल बस में सीसीटीवी कैमरे नहीं पाए गए। जिसके चलते स्कूल को नोटिस जारी किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.