गौतमबुद्ध नगर में भूमाफियाओं को लेकर प्रशासन सख्त , जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग के साथ की बैठक , कार्यवाही करने के दिए निर्देश

Galgotias Ad

नॉएडा : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भूमाफियों को लेकर अब सख्त नजर आने लगी है, वहीँ सरकार की सख्ती के बाद उत्तर प्रदेश की शो विण्डो कहे जाने वाले नोएडा के प्रशासन भी भूमाफिया के खिलाफ सख्त हो गया है ।

वही आज नोएडा के सेक्टर 27 स्थित डीएम आवास पर भूमाफियाओं को लेकर डीएम बी. एन. सिंह ने नोएडा के एसएसपी अजयपाल शर्मा के साथ एक बैठक की ।

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बी.एन. सिंह का कहना है कि प्रशासन द्वारा नोएडा के भूमाफियाओं को चिन्हित किया जा रहा है । प्रशासन द्वारा उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी ।

शुरुवाती जाँच में ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार की जा रही है जो डूब क्षेत्र में 100 से ज्यादा प्लॉटों को बेच चुके हैं । वहीँ एक कंपनी ऐसी भी सामने आई है जो ग्रेटर नोएडा के औरंगाबाद गाँव के डूब क्षेत्र में 1094 प्लॉटों को बेच चुकी है । ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही करेगा ।

फिलहाल प्रशासन ने ऐसे 52 लोगों की लिस्ट तैयार की गई है जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही की जाएगी । वहीँ शाहबेरी गाँव में बारिश के दौरान हुए इमारत हादसे के बाद बिल्डरों के कार्यवाही के सवालों पर नोएडा के डीएम बचते हुए नजर आए ।

हालांकि बी.एन. सिंह का कहना है की शाहबेरी गाँव के हादसे के बाद प्रशासन ने वहाँ के 27 बिल्डरों के खिलाफ कार्यवाही की गयी है । लेकिन बड़ा सवाल ये उठता है कि शाहबेरी गांव के हादसे को हुए 2 माह से भी ऊपर का समय होने के बाद भी अभी तक तक सिर्फ कुछ भूमाफियाओं को जेल भेजा हैं और उसके बाद से कोई कार्यवाही अभी तक नही हुई हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.