डीपीएस में तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय इंटर डीपीएस गर्ल्स  एथलीट मीट (ओपन) 2017 का समापन!

Ashish Kedia

Galgotias Ad

(28/10/2017) ।ग्रेटर नोएडा।

दिल्ली पब्लिक स्कूल में 26 अक्टूबर सेचल रही तीन अंतर्राष्ट्रीय इंटर डीपीएस गर्ल्स  एथलीट मीट (ओपन) 2017 का भव्य रंगारंग कार्यक्रम के साथ समापन हो गया।समापन समारोह में मुख्य अतिथि  डी पी एस सोसाइटी के अध्यक्ष वी. के. शुंगलू  ने अपने संबोधन में कहा कि इस एथलीट मीट का उद्देश्य बालिकाओं में आत्मसम्मान और विश्वास का भाव उत्पन्न करना है । भविष्य में भी बालिकाओं के विश्वास को बढ़ाने और बालक के समान स्तर पर लाने के लिए इस प्रकार के आयोजन होते रहेंगे। विद्यालय में उपलब्ध सौर ऊर्जा की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि विद्यालय की संसाधनों को और उत्तम बनाया जायेगा। उन्होंने अपने वक्तव्य में डी पी एस की टीमों को ओलम्पिक स्तर के लिए आह्वान किया ।

विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती रेणु चतुर्वेदी जी ने सभी टीम के प्रतिनिधियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि सुरक्षा के संवेदनशील माहौल में छात्राओं को बढ़चढ़ कर भाग लेना खेल भावना के प्रति उनके प्रेम व उत्साह को दर्शाता है । उनका कहना था कि खेल का उद्देश्य केवल जीत नहीं अपितु परस्पर मेल-जोल को बढ़ाना और सद्भाव की भावना का विकास करना भी है । आज के इस युग में बच्चों के अंदर सामाजिकता सहित धैर्य, अनुशासन, संयम जैसे गुणों का समावेश करने तथा उनका शारीरिक, मानसिक व भावात्मक विकास करने के लिए खेलकूद एक सशक्त माध्यम है। उन्होंने उपस्थित सभी अतिथियों का हार्दिक अभिनन्दन किया ।

इस अवसर पर प्रो बी पी खंडेलवाल जी ने कहा कि खेलकूद एवं योग स्वस्थ जीवन की आधारशिला हैं । उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों का उद्देश्य बालिकाओं के अंदर आत्मविश्वास बढ़ाकर नारी सशक्तिकरण को एक दृढ़ आधार प्रदान करना है।

समारोह का समापन मुख्य अतिथि  डी पी एस सोसाइटी के अध्यक्ष श्री वी. के. शुंगलू  और धन्यवाद ज्ञापन डॉ. डी आर सैनी ने किया ।

इस अवसर पर डी पी एस एल्डेको लखनऊ की शैली श्रीवास्तव को बेस्ट एथलीट के अवार्ड से नवाजा गया।ओवरआल चैंपियंस ट्रॉफी वसंत कुञ्ज ने जीती। 

आज के समारोह में श्रीमती शुंगलू , श्रीमती एवं श्रीमान अनिल उपाध्याय, श्रीमती खंडेलवाल, डॉ. डी आर सैनी, कसलटेंट सिविल इंजिनयरींग डी पी एस सोसायटी श्री ए के शर्मा,वाईस प्रिंसिपल डी पी एस नोएडा  श्रीमती रेणु सक्सेना, श्री आदित्य घिल्डियाल, श्री मोहित मोहन जोहरी, श्रीमती अल्पना भंसाली, श्रीमती सपना गुजराल, डॉ. पिंकी रॉय, श्री सिद्धार्थ वर्मा, डॉ. दीपाली अथैया आदि गणमान्य अतिथि उपस्थित थे ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.