26 फरवरी को किया जाएगा यमुना प्राधिकरण की बीएचएस आवासीय भूखंडों की स्कीम का ड्रॉ

Abhishek Sharma

Galgotias Ad
Greater Noida (20/02/19) : यमुना प्राधिकरण ने आवासीय भूखंड योजना में आवेदन की तारीख 15 से बढ़ाकर 22 फरवरी कर दी है। इस स्कीम में अब तक 1500 से ज्यादा लोग आवेदन कर चुके हैं। स्कीम का ड्रॉ पहले से तय समय पर 28 फरवरी को ही निकाला जाएगा। ऑनलाइन आवेदन में तकनीकी समस्या आने की वजह से कई लोग आवेदन नहीं कर पाए।

सिस्टम की खराबी दूर होने के बाद प्राधिकरण ने योजना की तारीख बढ़ाई है। यमुना अथॉरिटी ने 28 जनवरी को जेवर एयरपोर्ट के पास आवासीय भूखंड की स्कीम निकाली थी। इसमें 60, 120, 162 और 300 वर्ग मीटर साइज के प्लॉट शामिल किए गए हैं। ये सभी प्लॉट रेजिडेंशल सेक्टर-18 में हैं। ये सेक्टर पूरी तरह से विकसित हो चुके हैं।
सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने बताया कि यमुना प्राधिकरण अवशिष्ट आवासीय भूखंड योजना (आरआरपीएस-2) जो कि 15 जनवरी को लाइ गई थी, जिसकी आवेदन के लिए अंतिम तिथि 22 फरवरी है। 28 तारीख को इसका ड्रा निकाला जाएगा।  1 मार्च इन प्लॉट्स के लिए आवंटन पात्र जारी कर दिए जाएंगे। यह लेफ्टोट प्लाट की स्कीम है, ये सभी प्लाट विकसित हो चुके हैं। छः माह के अंदर आवंटियों को कब्ज़ा दे दिया जाएगा। आवंटी चाहेगा तो तुरंत भी कब्ज़ा दिया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि यह स्कीम जेवर एयरपोर्ट परियोजना के 5 किलोमीटर के अंदर होगी, इसकी लोकेशन।



587 लोगों को ये प्लॉट आवंटित कर दिए जाएंगे, इसी के साथ-साथ बीएचएस स्कीम पहले आई थी, जिसमे बीएचएस-2,5, 7 में मकान नहीं बने थे जिसके चलते ड्रॉ नहीं हो पाया था। लोगों को मकान नंबर भी नहीं मिल पाए थे। इस स्कीम में बीएचएस-3 में 747 प्लॉटस, बीएचएस-2 में 1254 जबकि बीएचएस 7 में 79 लोगों का 26 तारिख को ड्रॉ  होने जा रहा है। मौके  पर मकान बना दिए गए हैं, जिससे कि आवंटियों को साथ के साथ मकान मिल जाएं।  एक मार्च को कब्ज़ा पात्र जारी कर दिए जाएंगे। ये दोनों स्कीम इसी माह में पूरी कर दी जाएंगी।
उन्होंने बताया कि भुगतान के लिए तीन ऑप्शन रखे गए हैं, जिसमे यह भी निर्भर करेगा कि लोगों ने क्या आवेदन किया है, स्कीम में कितने आवेदन आए हैं। बाकी अंतिम तिथि के बाद ही पता चल सकेगा।
Leave A Reply

Your email address will not be published.