केंद्रीय मंत्री और सांसद ने नॉएडा के सेक्टर और गाँवों में विकास कार्यों को लेकर किया जनसंवाद

45

। नोएडा : हर गांवो, हर सेक्टर की मूलभुत जनसमस्याओं से निजात दिलाने के लिए जनपद के अंदर केंद्रीय मंत्री व जनपद के सांसद डॉ महेश शर्मा ने विकास कार्यों व कानून व्यवस्था को लेकर जनसंवाद के जरिये लोगो से मिलकर उनकी मूलभूत समस्याओं जल्द दूर करने का आश्वासन दे रहे है। इस सन्दर्भ में आज डॉ महेश शर्मा ने नोएडा शहर के तमाम गांवो व सेक्टरों का दौरा किया । साथ मे उनके साथ प्राधिकरण के हर विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे ।

सेक्टर 56 के जनसंवाद के मौके पर सेक्टरवासियों ने ने अपनी जन समस्याओं जैसे कि सेक्टर अंदर सड़को व गलियों में बिजली के खंभे टूटे पड़े है । सेक्टर के सीवर आये दिन जाम हो जाते है। सेक्टर के अंदर कूड़े के ढेर लगें हुए है जिनकी कोई सफाई नही होती है। पानी की लाइन टूटी पड़ी हुई जिसकी वजह से पानी की बर्बादी हो रही है और साफ पानी पीने को नही मिलता है गंदा पानी पीने को मजबूर है।

अधिकारियों से आज तक केवल आश्वाशन ही मिला है । साथ कुछ ऐसी सुविधा भी है जिनकी वजह से आज तक सेक्टर वंचित है। जैसे कि यहाँ आबादी ज्यादा होने के कारण सेक्टर के अंदर बच्चो के खेलकूद के समान की व्यवस्था की जाए और साथ ही पार्क व क्रीड़ास्थल को साफ किया जाए पार्को की चारो तरफ की दीवार की मरमत की जाए । पेंशन योजना, राशन कार्ड की ऐसी तमाम समस्या है जिनका लोगो को फायदा नही मिला है लोग अपने राशन कार्ड व पेंशन योजना का लाभ लेने के लिए भटक रहे है ।

ऐसी तमाम समस्याओं को सांसद के सामने रखा गया , सांसद ने सभी की समस्यायों को सुनकर वही पर मौजूद सभी विभाग के अधिकारियों से अवगत कराया और उनको तत्काल समाधान करने का आदेश भी दिया । वही इस जनसंवाद में आसपास के सेक्टर के लोगो ने अपनी समस्या रखी, तो कुछ सेक्टरवासियों में झूठे आश्वाशन को लेकर काफी रोष भी दिखा उनका कहना था यहाँ नेता बस राजनीति करने व झूठे आश्वाशन देने आते है । पहले भी दौरा करके जा चुके है ,उस समय पर भी हमने अपनी समस्या रखी थी , लेकिन फोटो खिंचवाकर चले गए, परंतु समस्याओं का हल आज तक नही हुआ है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.