दीपक कुमार घोष द्वारा लगाई गई चित्र प्रदर्शनी आईज सेट एट ऑल पूर्व राष्ट्रपति डॉ प्रणव मुखर्जी ने क्या उद्घाटन

Lokesh Goswami Ten News Delhi :

230

आज दिल्ली के इंद्रा गाँधी नेशनल सेंटर में कलाकार दीपक कुमार द्वारा एक सोलो प्रदर्शनी “आईज़ सेज़ इट ऑल” का उद्घाटन पूर्व राष्ट्रपति डॉ प्रणब मुखर्जी ने किया ।इस प्रदर्शनी का शुभारम्भ डॉ प्रणव मुखर्जी ने द्वीप प्रवज्जलित करके प्रोग्राम का आयोजन किया गया। साथ ही डॉ प्रणव मुखर्जी ने प्रदर्शनी का ज्याजा लेते हुए कहा कि देश में आर्ट का होना बहुत जरुरी है।

कलाकार दीपक कुमार घोष ने अपने इस नए कला प्रदर्शन में अपनी आकर्षक चित्रों से सबका मन मोह लिया ।इस कला प्रदर्शन में दीपक कुमार घोष ने रबीन्द्रनाथ टैगोर, स्वामी विवेकानंद, मदर टेरेसा , ए.पी.जे अब्दुल कलाम, माइकल जैक्सन जैसे प्रसिद्ध कलाकारों को अपने कैनवास पे उतारा है और 60 खूबसूरत चित्रों का प्रदर्शन किया है।

उनकी बनाई हुई पोर्ट्रेट विभिन प्रकार की शकल और जीवन के चरणों को दिखती है । लोगों की भावनाओं और भावों ने कलाकार को काफी हद तक प्रभावित किया है और विशेष रूप से उनकी आंखों पर ध्यान केंद्रित किया क्योंकि वे एक निश्चित अंतरंगता व्यक्त करते हैं। उनका अनुभव और विशेषज्ञता केवल चित्रों तक ही सीमित नहीं है। अपने पुरे काम में कलाकार ने विभिन्न विषयों का बहुतायत किया है।

कलाकार दीपक कुमार घोष भी सामाजिक कार्य में हैं, उन्होंने देखा कि हमारे समाज को एक बदलाव की जरूरत है और लगता है कि अगली पीढ़ी के इस बदलाव को लाने में बड़ा हिस्सा है और वह युवाओं को उनके रंग-ब्रश और भविष्य को उनके कैनवास के रूप में देखता है और उनके साथ वह एक बेहतर भविष्य बनाना चाहते हैं|

दीपक कुमार घोष कहते हैं,” आँखें आत्मा का प्रतिबिंब है, यहां तक कि संक्षिप्त क्षणों में भी, परिमाण व्यर्थ करती है।”

कलाकार ने अपनी कुशालता से अपने पोर्ट्रेट्स को विभिन्न माध्यम जैसे कोयले, ऑयल पेस्टल और अन्य माध्यमों से एक वास्तविक रूप देने चाहा है और एक साथ सभी को लुभाने के लिए और सभी से प्रशंसा का लाभ प्राप्त करने किया

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.