चुनाव आयोग की तरफ से ग्रेटर नोएडा में वोटर आईडी बनवाने को लेकर लगाया कैम्प , निवासियों ने लिया हिस्सा

99

Saurabh Kumar

 

भारत निर्वाचन आयोग के महत्वपूर्ण कार्यक्रम विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त विशेष पुनरीक्षण अभियान के अंतर्गत आज जनपद में अभियान चलाया जा रहा है , जिसके तहत नए मतदाताओं का नाम मतदाता सूचि में दर्ज किये जा रहे है। साथ ही शुद्धिकरण का कार्य तथा अन्य कार्यवाही की जा रही है।

जिसको लेकर शहर में विभिन सेक्टरों के पोलिंग बूथ पर निर्वाचन आयोग द्वारा कैंप लगा कर कार्य किया गया। जिसमें भारी संख्या में लोगों ने आकर सरकार की इस मुहीम का लाभ उठया और अपने नाम मतदाता सूची में सम्मिलित करवाए। इस दौरान जिनके नाम पहले से सूचि में थे पर उस में कई तरह की त्रुटिया थी उन्हें भी दूर किया गया।

जिन लोगों के परिवार की सदस्यों का निधन हो चूका है उन लोगों ने भी उनकी जगा फॉर्म 7 भर कर परिवार के नए सदस्यों के नाम को सूची में शामिल कराया। जिन मतदान केंद्रों पर मतदातों की संख्या 1400 के पार हो चुकी है वैसे केंद्र को अलग कर कुछ मतदाताओं को नए केंद्र पर स्थानान्तरित किया गया।

इसी प्रकार का कैंप सेक्टर बीटा 1 के रयान इंटरनेशनल स्कूल में भी लगया गया। लोगों ने निर्वाचन आयोग की इस पहल का स्वागत किया और कहा हमें मतदान के दौरान इधर उधर भागना नहीं पड़ेगा साथ ही आज छुट्टी का दिन होने के करण सभी लोग इस मुहीम का लाभ ले पा रहे है। कैंप सुबह 10 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे तक चला।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.