समस्याओं को लेकर किसानों ने दिया नोएडा प्राधिकरण पर धरना, बड़े आंदोलन की चेतावनी

Galgotias Ad

PHOTO/VIDEO/STORY- JITENDER PAL- TEN NEWS ( 02/04/18)

नॉएडा :किसानो ने एक बार फिर से आबादी समस्या  डम्पिंग ग्राऊंड को हटाने जैसी मांगो को लेकर  नॉएडा प्राधिकरण के कार्यालय के सामने सांकेतिक भूख हड़ताल की। किसानो ने बड़े आक्रोश के साथ प्राधिकरण के अधिकारियो को चेतावनी दी है की यदि उनकी मांगो का जल्द निस्तारण नहीं हुआ तो व्यापक आंदोलन छेड़ा जायेगा। 

एक दिवसीय सांकेतिक भूख हड़ताल पर बैठे किसान आबादी बचाओ समिति के अध्यक्ष रघुराज सिंह ने कहा कि नॉएडा की स्थापना के समय किसानो की जमीन नॉएडा प्राधिकरण ने कौड़ियों के भाव देकर अधिग्रहित की थी , उस समय प्राधिकरण अधिकारियो ने अपने कार्यलयो में बैठकर अधिग्रहण का कार्य किया था, जिस कारण किसानो की आबादी की जमीन का भी कागजो में अधिग्रहण कर लिया गया था। 

प्राधिकरण अब भी आबादी की जमीन को अधिग्रहित बताकर इसे तोड़ने के नोटिस किसानों को भेज रहा है और उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों की कहीं सुनवाई नहीं हो रही है धरना प्रदर्शन के दौरान अधिकारी झूठा आश्वाशन देकर टरका देते है।

 इस मौके पर अधिग्रहण से प्रभावित किसानो को जल्द भूखंड दिए जाने का मुद्दा भी उठाया गया ।

 साथ ही समिति के प्रवक्ता गौतम अवाना ने कहा कि हम पिछले काफी दिनों से प्राधिकरण से मांग कर रहे है की डम्पिंग ग्राउंड को आबादी क्षेत्र से शिफ्ट किया जाए  डम्पिंग ग्राऊंड को आबादी क्षेत्र में बनने से लाखो लोग काफी प्रभावित होंगे। इस सांकेतिक हड़ताल में आसपास  गाँवो  के सैकड़ो किसान मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.