नॉएडा के स्थापना दिवस पर किसान यूनियन ने निकाली “कूड़ा यात्रा”, डंपिंग ग्राउंड के मुद्दे पर प्राधिकरण पर जताया विरोध

Galgotias Ad

PHOTO/VIDEO/STORY- JITENDER PAL- TEN NEWS

नॉएडा : कूड़े का निस्ताण होने का नाम नहीं ले रहा है, साथ ही इस मामले में सामाजिक संस्थाओ से लेकर राजनैतिक दल भी कूद पड़े है। प्राधिकरण चारोतरफ से हर स्तर पर डम्पिंग ग्राउंड के मामले में ग्रामवासियो व् शहरवासियों के विरोध के बीच में फंसा हुआ है।

अभी कुछ दिन पहले सेक्टर 54 में प्राधिकरण ने डम्पिंग ग्राउंड के लिए जगह चिन्हित की थी और उस जगह पर कूड़ा भी डलने लगा था , राजनैतिक दलो व् कुछ शहर की सामाजिक संस्थाओं ने खुलकर विरोध प्रदर्शन किया जिसकी वजह से प्राधिकरण ने तुरंत इसे बंद करा दिया।

अब प्राधिकरण फिर से डम्पिंग ग्राउंड को सेक्टर 123 के खाली पड़ी जगह पर बना रहा है तो आसपास के गाँवो ग्रामवासी व् राजनैतिक दलों द्वारा फिर डम्पिंग ग्राउंड का विरोध शुरू हो गया है।

इसी मामले को राजनैतिक रंग देने के लिए भारतीय किसान यूनियन ( भानु) के कार्यकर्ताओ ने सेक्टर 53 से लेकर सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय तक पैदलमार्च निकाला और प्राधिकरण का पुतला भी फूंकने की कोशिश की।

सिटी मजिस्ट्रेट कार्यलय पर कूड़ा भी डाला गया , इस मोके पर भानु के नॉएडा अध्यक्ष रवि यादव ने बताया कि प्राधिकरण डम्पिंग ग्राउंड के मामले में अपनी मनमानी कर रहा है और गांववालों का शोषण भी कर रहा है प्राधिकरण ने सेक्टर 123 के डम्पिंग ग्राउंड बनाने का जो फैसला लिया है हम उसका पुरजोर विरोध करते है , और ये मनमानी हम होने नहीं देंगे , यहाँ पर डम्पिंग ग्राउंड बनाकर नॉएडा प्राधिकरण आसपास के गाँवो वालो को भयंकर बीमारी देने का काम कर रहा है।

जिस तरह प्राधिकरण शहरवासियों के स्वच्छ व् स्वास्थ का ध्यान रख रहा है तो दूसरी तरफ ग्रामवासियो को स्वच्छ व् स्वास्थ के प्रति अनदेखा कर रहा है ये सौतेला व्यवहार होने नहीं देंगे , नॉएडा प्राधिकरण डम्पिंग ग्राउंड को सेक्टर 123 से स्थांतरण करके दूसरी जगह ले जाया जाए। और जबतक प्राधिकरण डम्पिंग ग्राउंड के मसले को हल नहीं करता है जबतक ये विरोध प्रदर्सन जारी रहेगा। इस मोके पर सैकड़ो कार्यकर्त्ता मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.