नोएडा के मैट्रो हॉस्पिटल में लगी भीषण आग , बचाव कार्य जारी

ROHIT SHARMA

216

नोएडा :– नोएडा के सेक्टर 12 स्थित मेट्रो हॉस्पिटल में भीषण आग लग गई. सूचना पाकर मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची. हालांकि, बताया जा रहा है कि दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है और किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. वहीं आग लगने का कारण अभी तक नही चल सका है.



मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि दोपहर करीब 12 बजे विभाग को सेक्टर 12 स्थित मेट्रो अस्पताल में आग लगने की सूचना मिली. तुरंत आठ दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. उन्होंने बताया कि आग अस्पताल की इमारत की दूसरी मंजिल पर लगी है. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. सिंह ने बताया कि हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. दमकलकर्मी लगातार आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं. अस्पताल प्रशासन ने बताया कि मरीजों को सेक्टर 11 स्थित मेट्रो अस्पताल के दूसरे भवन में स्थानांतरित किया जा रहा है |

नोएडा के सेक्टर-12 स्थित मेट्रो हार्ट हॉस्पिटल में भयानक आग लगने से हड़कंप मच गया | वही इस आग की सुचना मिलते ही मौके पर पहुँची एक दर्जन से ज्यादा दमकल की गाड़िया मौके पर पहुँची | आपको बता दे की आग इतनी भयानक लगी हुई है की जिससे कारण अभी तक आग पर काबू नहीं पाया गया है | वही दूसरी तरफ गौतमबुद्ध नगर के दमकल विभाग को सुचना दी गई है , जिससे और दमकल की गाड़िया आ सके |

तस्वीरों में आप देख सकते है की हॉस्पिटल में फंसे मरीजों को शीशे तोड़कर बाहर निकाला जा रहा है। दमकल की करीब एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं।

खासबात यह है की करीब 4 दर्जन से ज्यादा लोग हॉस्पिटल में फंसे हैं। हॉस्पिटल के अंदर के हालात का अंदाजा लगाने की कोशिश की जा रही है। मरीजों को अस्पताल की सेक्टर 11 स्थित ब्रांच में शिफ्ट किया जा रहा है।

वही आग लगने के 30 मिनट बाद भी चौथे फ्लोर से निकाले जा रहे हैं मरीज। अस्पताल में भरे धुएं को निकालने के लिए शीशे को तोड़ा जा रहा है। हाइड्रोलिक प्लेैटफॉर्म से ऊपर पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

वही दूसरी तरफ आग के कारणों का फिलहाल कुछ नहीं पता चल सका है और न ही फिलहाल इस आग में जान-माल के किसी तरह के नुकसान की खबर मिली है। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। आग लगने के बाद अस्पताल के बाहर लोगों की भीड़ नजर आ रही है।

वही इस अस्पताल में आग लगने से मरीजों के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है , फ़िलहाल मौके पर पुलिस बल भी तैनात किया गया |

साथ ही इस मामले में मेट्रो अस्पताल के प्रबंधक के खिलाफ सवालिया निशान खड़े होते है की क्या अस्पताल के अंदर फायर सेफ्टी का इंतजाम था या नहीं ? अगर नहीं है तो दमकल विभाग की तरफ से क्या कार्यवाही की जाती है ये आना वाला समय ही बताएगा |

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.