दूसरे दिन भी फ्लॉवर शो में खूब रही भीड़ , नोएडा स्टेडियम में बिखरी फूलों की महक

ROHIT SHARMA / TALIB KHAN

Galgotias Ad

नोएडा :–नोएडा के सेक्टर-21ए स्थित नोएडा स्टेडियम में शुक्रवार से फ्लावर शो की शुरुआत हो गई है | साथ ही यह आयोजन रविवार तक जारी रहेगा। इसमें बागवानी के नायाब तरीके लोगों को आकर्षित कर रहे हैं।

दरअसल इस बार फ्लॉवर शो में 80 स्टॉल लगे हैं, जिनमें 64 बागवानी के नए तरीकों पर आधारित हैं। अन्य 16 में खाने से लेकर अन्य कमर्शल स्टॉल हैं।



खासबात यह है की हर साल गार्डन डिस्प्ले की आपस में प्रतियोगिता होती थी, लेकिन इस बार 8 अलग-अलग संस्थाओं ने अपने गार्डन का डिस्प्ले किया है। इनमें नोएडा अथॉरिटी के अलावा, यमुना अथॉरिटी, एनडीएमसी, दक्षिण दिल्ली नगर निगम, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी व अन्य शामिल हैं।

वही दूसरी तरफ फ्लावर शो में प्रवेश करने के साथ ही सबसे पहले आपकी नजर अथॉरिटी के उस गार्डन पर जाएगी जिसमें कबाड़ की लकड़ी को रिसाइकल करके पार्क में इस्तेमाल होने वाले सामान बनाए गए हैं। इनमें लगे फूल-पौधे देखकर आपका दिल खुश हो जाएगा।

फ्लावर शो के बीचोबीच लगा पपेट शो बच्चों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस आयोजन में पुलवामा हमले में हुए शहीदों को भी नमन किया गया।

आपको बता दे की नोएडा स्टेडियम में चल रहे फ्लॉवर शो का आज दूसरा दिन है । आज भी सुबह 9 बजे से नोएडा स्टेडियम में फूलो की प्रदर्शनी देखने के लिए हज़ारों लोग पहुंचे | इस आयोजन के लिए नोएडा स्टेडियम के 6 नंबर गेट से एंट्री रखी गई है। खासबात यह है की 24 फरवरी तक चलने वाले फ्लॉवर शो में हर रोज खास कार्यक्रम किए जा रहे है । वही फ्लॉवर शो की थीम ‘एंटीराइनम’ रखी गई है।

इसके अलावा एलीसम, कारनेशन, गुलदावदी, डेहलिया, गुलाब, पैंजी, साल्विया, पिटुनिया जैसे फूल और इनसे बने थीम फ्लॉवर शो की रौनक बढ़ा रहे है । गमलों में लगे फल-सब्जियों ने दर्शकों को खास आकर्षित किया। साथ ही वर्टिकल गार्डन और लैंड स्केपिंग की सुंदरता भी लोगों को लुभा रही है।

सबसे बड़ी बात है की इस फ्लॉवर शो में यहां आप पक्षियों के लिए घोंसला बनाना भी सीख सकते हैं। साथ ही रसोई से निकले कचरे से खाद बनाने की कला सीखने का मौका भी मिलेगा। साथ ही सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक चलने वाले फ्लॉवर शो में एंट्री फ्री है। वही नोएडा प्राधिकरण और फ्लोरीकल्चर सोसायटी की ओर से कराए जा रहे इस आयोजन में इस बार कई चीजें पिछले साल से हटकर हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.