पैसों के लालच में चौकी प्रभारी ने ग्रह मंत्रालय के डिप्टी सेक्रेटरी की क्षतिग्रस्त कार को कटवाया

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Greater Noida (30/01/19) : एक बार फिर नोएडा पुलिस की लापरवाही सामने आई है। जहां ज़िले के नए एसएसपी वैभव कृष्ण लगातार भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसने की कार्रवाई कर रहे हैं, वहीं अन्य पुलिसकर्मी लगातार उनकी मेहनत पर पानी फेरते हुए नजर आ रहे हैं।



दरअसल, गृह मंत्रालय के डिप्टी सेक्रेटरी अरविन्द श्रीवास्तव की सेक्टर 98 चौकी पर खड़ी क्षतिग्रस्त कार को चौकी प्रभारी दिनेश कुमार ने मिस्त्री के साथ मिलकर कटवा दिया। 10 नवंबर को हुए सड़क हादसे के बाद से वह कार चौकी पर खड़ी थी। इंश्योरेंस कंपनी के सर्वेयर के पहुंचने पर वहां कार नहीं मिलने पर प्रकरण उजागर हुआ। छानबीन के बाद कार मालिक अरविन्द श्रीवास्तव ने एसएसपी वैभव कृष्ण से इस मामले में शिकायत की। जांच में चौकी प्रभारी का नाम सामने आने पर उसे निलंबित करते हुए कोतवाली सेक्टर 39 में इस मामले में एफआइआर दर्ज करा दी गई है।

जानकारी के अनुसार दिल्ली निवासी अरविन्द श्रीवास्तव केन्द्रीय गृह मंत्रालय में डिप्टी सेक्रेटरी के पद पर तैनात हैं। 10 नवंबर 2018 को इनकी पत्नी हर्षरानी अपनी स्विफ्ट कार लेकर नोएडा किसी काम से आई थीं। सेक्टर 98 के पास उनकी कार का पहिया क्षतिग्रस्त होने के बाद कार पेड़ से टकरा गई थी। हालांकि हादसे में वह सकुशल बाहर निकल गई थीं, लेकिन कार पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गई थी। इसके बाद से ही क्षतिग्रस्त कार सेक्टर 98 चौकी पर पुलिस के कब्जे में खड़ी थी।

एसएसपी द्वारा कराई गई जांच में पता लगा कि चौकी प्रभारी दिनेश कुमार ने एक मिस्त्री बॉबी के साथ मिल उस कार को कटवा दिया है। इसके बाद एसएसपी ने चौकी प्रभारी को निलंबित किया और कोतवाली सेक्टर 39 प्रभारी निरीक्षक उदय प्रताप सिंह की तहरीर पर विभिन्न धाराओं के तहत एफआइआर दर्ज कर जांच की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.