सरकारी स्कूलों के बच्चों ने किया ऑटो एक्सपो का भ्रमण 

ASHISH KEDIA / ROHIT SHARMA

128

(13/02/18) GREATER NOIDA :–

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह के प्रयास से आज सरकारी स्कूलों के बच्चे एक्सपो मार्ट में चल रहे अंतर्राष्ट्रीय मेला ऑटो एक्सपो का निशुल्क लुफ्त उठाने पहुंचे । इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से जनपद के चारों ब्लॉकों से बच्चों को बसों के द्वारा ऑटो एक्सपो  लाया गया और उन्हें अंतर्राष्ट्रीय मेला निशुल्क रूप में दिखाया गया।

सरकारी स्कूली बच्चों के लिए यह प्रयास जिला प्रशासन की ओर से किया गया है। ज्ञातव्य हो कि जनपद में निरंतर रूप से अंतरराष्ट्रीय इवेंट संचालित होते हैं परंतु सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को इनका लाभ नहीं मिल पाता। जिलाधिकारी बी एन सिंह के प्रयास से यह कार्य जनपद में प्रथम बार हो रहा है। उनके प्रयास से एक बस की व्यवस्था एचसीएल कंपनी के द्वारा की गई है और 4 बसे एक्सपो मार्ट के द्वारा जिला प्रशासन को उपलब्ध कराई गई हैं। जिसमें 2 बसें बिसरख के बच्चों को लेकर आएंगी और एक एक बस दादरी, दनकौर तथा जेवर ब्लॉक से बच्चों को लेकर अंतरराष्ट्रीय मेले में पहुंची । ऑटो एक्सपो को दिखाने के बाद बच्चों को उनके गंतव्य पर भी छोड़ने की व्यवस्था प्रशाशन द्वारा की गई है ।

इसके विषय में अध्यापकों ने बताया की बदलते हुए समय के साथ साथ बच्चो को भी इसकी जानकारी दी जा सके और ये सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को कुछ मस्ती भरे पल दिये जा सके। और इससे बच्चों को उच्च शैली वाले, आधुनिक और तकनीक आधारित उत्पादों को देखने का मौका भी मिला।

ये वह बच्चे थे जो सरकार के दुवारा चलाये जा रहे सरकारी स्कूलों में पढ़ा करते है वहीं बच्चो का कहना था की यहां आकर उन्हें बहुत अच्छा लगा बच्चो का कहना था की इस तरहा के प्रोग्राम में वही पहली बार आये है जिसका फायदा वह उठा रहे है।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बालमुकुंद प्रसाद ने बताया कि प्रशाशन द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई थी और बच्चों का भ्रमण समुचित व्यस्था के अनुरूप सफलतापूर्वक संपन्न कराया गया ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.