ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का 28वां स्थापना दिवस, स्मार्ट एंड हैप्पी ग्रेटर नोएडा होगी थीम

Abhishek Sharma

41

Greater Noida (12/01/19) : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण 28वां स्थापना दिवस मनाने जा रहा है। इस बार कार्निवाल की थीम स्मार्ट एंड हैप्पी ग्रेटर नोएडा रखी गई है। इसमें उद्योग, कॉलेज, आरडब्ल्यूए, गैर सरकारी संस्था की सहभागिता तय की गई है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का स्थापना दिवस (कार्निवाल) संस्कृति एवं तकनीकी का मिश्रण होगा।

एक ओर जहां मनोरंजन के कार्यक्रम होंगे, वहीं शहर में बढ़ती समस्याओं का हल ढूंढने के लिए तकनीकी कॉलेजों के छात्र आइडिया देंगे। कार्निवाल की शाम विश्वविद्यालय के छात्रों की बैंड की धुनों से गुलजार होगी। चार दिवसीय कार्निवाल के अंतिम दिन विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। लोक संस्कृति के साथ कार्निवाल में तकनीक एवं संगीत की धुनों का समावेश होगा। 25 जनवरी को गुर्जर सम्राट मिहिरभोज सिटी पार्क में कार्यक्रम का उद्घाटन होगा। पहले दिन साइंस, हैंडीक्राफ्ट फेयर, फूड फेस्टिवल के साथ कार्यक्रम में उत्तराखंड के सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

कार्निवाल की पहली रात शारदा विवि के बैंड के नाम होगी। विश्वविद्यालय के छात्र संगीत एवं नृत्य के कार्यक्रम पेश करेंगे। 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन कार्यक्रम की शुरुआत गैर सरकारी संस्था रास्ता के बच्चों की प्रस्तुति होगी।

स्कूल के छात्रों के सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। आरडब्ल्यूए के कार्यक्रम के अलावा हैकाथॉन में छात्रों को टॉपिक दिए जाएंगे। हैकाथॉन का कार्यक्रम शारदा विश्वविद्यालय में होगा। कार्निवाल की दूसरी रात बैनेट विश्वविद्यालय के छात्रों का बैंड प्रस्तुति देगा। तीसरे दिन कार्यक्रम की शुरुआत कार्निवाल परेड से होगी। शहीद विजय ¨सह पथिक स्टेडियम में परेड कार्यक्रम होगा। लोक संस्कृति की महक लिए रागनी कार्यक्रम से सिटी पार्ट गुलजार होगा।

हैकाथॉन में शामिल टीमों का मूल्यांकन एवं पुरस्कार वितरण होगा। रात में शिव नाडर विश्वविद्यालय के छात्रों के बैंड की प्रस्तुति होगी। अंतिम दिन यानी 28 जनवरी को रन फॉर फन का आयोजन होगा। स्मार्ट सिटी पर सेमिनार के अलावा पुरस्कार वितरण के साथ कार्निवाल का समापन होगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.