ग्रेटर नोएडा में सैकड़ों लोग कल करेंगे उल्टा मार्च, जनसंख्या नियंत्रण के सख्त कानून की मांग को लेकर अनूठा आंदोलन

Galgotias Ad

 

बढ़ती हुयी जनसंख्या के खिलाफ लोगो को जागरूक करने और टु चाइल्ड पोलिसी फ़ॉर आल की मांग को लेकर देशभर मे कई आंदोलन चल रहे है.

इसी कड़ी मे  जनसंख्या समाधान फॉउंडेशन द्वारा कल यानि  रविवार को वेदार्णा फॉउंडेशन और एक्टिव सिटिजन टीम के संयुक्त प्रावधान से बढ़ती जनसंख्या और घटते संसाधनों के असंतुलन से उत्पन्न संकट के विरोध मे जनसंख्या समाधान पदयात्रा-उल्टी चाल का आयोजन किया जायगा।

यह अनौखी पदयात्रा सुबह 8 बजे सम्राट मिहिर भोज( सिटी पार्क) से शुरू होकर अल्फा प्रथम गोलचक्कर पर समाप्त होगी। पदयात्रा मे सभी लोग उल्टा चलकर देश की बढी हुयी जनसंख्या को कम करने का संदेश देगे।

यह यात्रा जनसंख्या समाधान फॉउंडेशन द्वारा 44 दिवसीय एन. सी.आर. पैदल प्रवास और टू चाइल्ड पॉलिसी फॉर आल  आंदोलन का हिस्सा है।

वेदार्णा फॉउंडेशन के निदेशक डॉ० कुलदीप मलिक के अनुसार आज देश की समस्त समस्याओं की जड़ 134 करोड़ आबादी है। इसका एक मात्र उपाय देश मे समान रूप से टू चाइल्ड पोलिसी फॉर आल को लागू करना है, जिसके लिये जन्संख्या समाधान फॉउंडेशन पिछले कई सालो से संघर्षरत है। जन्संख्या समाधान पदयात्रा भी इसी आंदोलन का एक हिस्सा है।

डॉ० मलिक ने राष्ट्रहित के इस मुद्दे पर सभी को एकजुट होने और ज्यादा से ज्यादा संख्या मे जनसंख्या समाधान पदयात्रा मे शामिल होने की अपील की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.