गाधी जी एवं षास्त्री जी के जीवन सिद्धान्तों को अपने कार्य क्षेत्र में उतारना ही उन्हें सच्ची श्रृद्धाजंलि होगी:डीएम।

Galgotias Ad

Saurabh Shrivastava Tennews

गाधी जी एवं षास्त्री जी के जीवन सिद्धान्तों को अपने कार्य क्षेत्र में उतारना ही उन्हें सच्ची श्रृद्धाजंलि होगी:डीएम।
गौतमबुद्धनगर
जिलाधिकारी एन पी सिंह ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मागाॅधी एवं लाल बहादुर षास्त्री दोनों हमारें देष की ऐसी महान आत्मा थी जिनके जीवन सिद्धान्तों को देष में ही नहीं अपितू विदेषों में भी माना जाता है आज हम दोनों महान सपूतों की जयन्ती मना रहे है यह बहुत ही सौभाग्य का विषय है अतः उनके जीवन सिद्धान्तों को हम अपने कार्य क्षेत्र में उतारें यही दोनों सपूतों को सच्ची श्रृद्धाजंलि होगी।
श्री सिंह कलेक्टेªट के सभागार में गाॅधी जयन्ती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में दोनों महान सपूतों के चित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित करने के उपरान्त अपने उद्बोधन में गाॅधी जी के जीवन सिद्धान्तों पर विस्तार से प्रकाष डालते हुये उन्हें अपने जीवन में अपनाने के लिये अधिकारियों, कर्मचारियों एवं गणमान्य व्यक्तियों को पे्ररित कर रहे थे।
उन्होनें ने कहा कि गाॅधी जी राजनैतिक हिंसा, सामाजिक हिंसा, आर्थिक हिंसा यहाॅ तक कि षाब्दिक हिंसा के भी कट्टर विरोधी थे और इसी दर्षन के लिये उन्हें अहिंसा का पुजारी बताया गया। उनका जीवन सादा जीवन उच्च विचार था, और वे संकल्प षक्ति के पुरोधा के रूप में भी जाने जाते है। गाॅधी जी प्रथम व्यक्ति के रूप में लोकतंत्र के सच्चें दार्षनिक थे।
जिलाधिकारी ने इस बात पर विषेष बल दिया कि राष्ट्रीय पर्वो पर हम संकल्प एवं षपथ लेते है और भूल जाते है यदि देष के महान सपूतों के जीवन सिद्धान्तों का कुछेक अंष भी सभी अपने जीवन में उतारे तो इस देष को अधिक विकसित बनानें में उनका महत्वपूर्ण योगदान होगा। इस अवसर विचार गौष्ठी में अपर जिलाधिकारी प्रषासन कुमार विनीत, अपर जिलाधिकारी राजस्व केषव कुमार, अपर जिलाधिकारी भूमि अध्याप्ति के0पी0 सिंह, अतिरिक्त मजिस्टेªट अंजनी कुमार सिंह, अतिरिक्त मजिस्टेªट षुभी काकन अन्य अधिकारियों के द्वारा गांधी जी एवं षास्त्री जी के जीवन पर प्रकाष डालते हुये उनके आदर्षो पर चलने की पे्ररणा दी। इससे पूर्व सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा दोनों महान सपूतों के चित्रों पर पुष्पाजंलि अर्पित करते हुये उन्हें श्रृद्धाजंलि प्रदान की । कार्यक्रम का संचालन डीएलआरसी भूपेन्द्र द्वारा किया गया।
इस मौके पर डीएम एनपी सिंह द्वारा सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वच्छता की षपथ भी दिलवाई।-राकेष चैहान सूचनाधिकारी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.