ग्रेटर नोएडा के लोगों ने भारत-पकिस्तान को लेकर दी बेबाक राय

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Greater Noida (28/02/19) : पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूत करने की वायुसेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय क्षेत्र में घुसने की हिमाकत कर दी। लेकिन सजग भारतीय वायुसेना ने पलटवार करते हुए न केवल उन्हें चंद मिनटों में खदेड़ दिया बल्कि उसके एक लड़ाकू विमान को भी मार गिराया। हालांकि, कार्रवाई में भारत का भी एक मिग-21 विमान क्रैश हो गया और पायलट को पाकिस्तान ने हिरासत में ले लिया है।



पाकिस्तान के अंदर आतंकी ठिकाने पर भारतीय हमले के बाद इज्जत बचाने की कोशिश में पाकिस्तानी सेना और वहां की सरकार ने भारत से फिर शांति की अपील की है। पाक के प्रधानमन्त्री इमरान खान ने बुधवार देर शाम एक बार फिर अपना वीडियो सन्देश जारी किया है। इसमें एक तरफ तो उन्होंने भारत से आतंकवाद समेत अन्य सभी मुद्दों को बातचीत से सुलझाने का आह्वान किया है।

 

इस मुद्दे पर टेन न्यूज़ ने ग्रेटर नोएडा के लोगों से बातचीत की और उनकी राय जानी कि पाकिस्तानी सेना की हिरासत में फंसे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनन्दन वर्तमान को बातचीत के जरिए वापस भारत लाया जाए या जंग ही इसका एक मात्र रास्ता है?

 

ग्रेटर नोएडावासी रोहित ने कहा कि जंग करने से दोनों देशों को सिर्फ नुकसान होगा, इससे कोई हल नहीं निकलने वाला है। भारत को पाक से बातचीत कर विंग कमांडर अभिनन्दन वर्तमान को वापस लाना चाहिए। अगर पकिस्तान की तरफ से कोई नापाक हरकत की जाए तो उसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए। कल भी पकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया था जिसका भारतीय वायुसेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। भारतीय वायुसेना ने पकिस्तान का एक एम-16 लड़ाकू विमान भी धवस्त किया है।

 

एक अन्य युवक ने कहा कि पुलवामा में हुए हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने 300 से अधिक आतंकवादियों को ढेर  कर दिया। अभी हमारे जवानों की शहादत का बदला पूरा नहीं हुआ है। पाकिस्तान में बचे हुए जितने भी आतंकवादी हैं सबको ढेर कर देना चाहिए तभी देश में शांति हो सकेगी। भारतीय सेना को सिर्फ आतंकी ठिकानों को निशाना बनाना चाहिए न कि वहां के नागरिकों को।

 

वहीँ एक अन्य युवक ने कहा कि अभी हमारा बदला पूरा नहीं हुआ है। पुलवामा में हमारे सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हुए थे, सभी की शहादत का बदला लेने के लिए पूरा पकिस्तान नष्ट कर देना चाहिए। तभी जवानों की शहादत का बदला पूरा हो पाएगा।
Leave A Reply

Your email address will not be published.