नोएडा में होली की धूम, आम से खास तक सब फाग की मस्ती में डूबे

315

PHOTO/VIDEO/STORY – JITENDER PAL- TEN NEWS ( 02/03/18)

नोएडा : होली के रंग में पूरा देश डूबा हुआ है लोग होलिका दहन के बाद अगले दिन एक दूसरे को रंग या गुलाल लगाकर गले मिलकर शुभकामनाएं देते है । अगर नोएडा की बात की जाए तो यहाँ पर सुबहे से ही बच्चो से लेकर बड़े बूढे तक सबके चेहरे रंग व गुलाल से रंगे हुए है और जहाँ बच्चो की बात की जाए तो रंग बिरंगे रंगों से एक दूसरे के चेहरे रंग रहे है साथ ही आने जाने वालों लोगो पर पानी वाले गुब्बारों से बौछार कर रहे है तो युवा भी पीछे नही है युवा भी अपनी टोली बनाकर एक दूसरे पर रंग उड़ेल कर जश्न मना रहे है । बड़े बूढे भी आपस मे गुलाल लगाकर गले मिलकर एक दूसरे को शुभकामनाएं दे रहे है। बात करे राजनेताओ की होली कि , तो केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने सेक्टर 15 स्थित अपने निवास पर जमकर होली मनाई , डॉ महेश शर्मा को लोगो ने गुलाल लगाकर हार्दिक शुभकामनाएं दी , साथ सुबहे से ही डॉ महेश शर्मा के घर पर बधाई देने वालो का तांता लगा रहा था। होली के मौके पर केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने कहा होली का त्योहार आपसी भाई चारे का त्योहार होता है इसको सभी देश वासियों को मिलकर मानाना चाहिये , साथ आपसी भेदभाव को दिलो से मिटाकर एक दूसरे को गले लगाना चाहिए , इस होली पर पानी की ज्यादा बर्बादी ना करे , अगर आज पानी बचेगा तभी जीवन बचेगा ।

नोएडा विधायक पंकज सिंह ने भी लोगो को गुलाल लगाकर कर उनके खुशियल जीवन की शुभकामनाएं दी , पंकज सिंह के घर पर भी लोगो का जमावाड़ा लगा हुआ था। होली के अवसर पर पंकज सिंह ने नोएडा वासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी साथ ही लोगो से अपील की होली को आपसी मनमुटाव को दूर कर सभी गिले शिकवे भुलाकर सभी गले लगाए , साथ ही ये भी कोशिश करे कि कोई भी गलत आचरण ना करे ताकि दूसरे की होली के रंग में भंग पड़ जाए ।
फोनरवा के अध्यक्ष एनपी सिंह ने होली के इस पावन अवसर पर कहा कि इस होली को फूलों से मनाए साथ ही हर्बल रंग गुलाल का ही प्रयोग करे और साथ होली पर पानी बर्बादी बिल्कुल ना करे , पानी की ज्यादा से ज्यादा से बचत करे ।
महानगर कॉंग्रेस कमेटी नोएडा के जरनल सेकेटरी विक्रम सिंह ने कहा कि होली का त्योहार भारत की अहम संस्कृति का प्रतीक है , इसको ये त्योहार प्यार के रंगों से बना है इसको आपसी भाई चारे से मनाया , शांति सदभाव से मनाए ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.