“रोजगार अधिकार आंदोलन “के नाम से सैमसंग यूनिट के बहार विशाल धरना प्रदर्शन

Galgotias Ad

Saurabh Kumar

नोएडा में आज सैकड़ों किसानों द्वारा “रोजगार अधिकार आंदोलन “के नाम से सैमसंग यूनिट के बहार विशाल धरना प्रदर्शन किया गया। इस धरने में अच्छेजा, कचैडा, जनसियाना, दतावली ,भानोता, खैरपुर, चिटेडा आदि विभिन्न गावों के किसानों ने हिस्सा लिया।

किसानों ने मांग की यहाँ संचालित औधोगिक इकाइयों में स्थानीय योग्य युवकों को रोजगार में आऱक्षण मिलाना चाहिए। इस दौरान किसानों ने प्राधिकरण और औधोगिक इकाइयों के खिलाफ जमकर नारेबजी की। वही प्रदर्शनकारियों का हंगमा बढ़ता देख तैनात पुलिसकर्मीयों ने किसानों को गिरफ्तार कर सूरजपुर स्थित पुलिस लाइन भेज दिया।

वही इस मामले में फेस 2 के थाना प्रभारी राजपाल सिंह तोमर ने बताया की ” गौतम बुद्ध नगर जिलाधिकारी के आदेशानुसार जनपद में धारा 144 लागु है। सैकड़ों किसानों द्वारा आज सैमसंग नॉएडा के बहार शांति भांग करने का प्रयास किया गया। जिसको लेकर सिटी मजिस्ट्रेट के द्वारा धारा 151 के अंतर्गत मामला दर्ज कर किसानो को गिरफ्तार कर सूरजपुर स्थित पुलिस लाइन भेज दिया गया। इस दौरान लगभग 80 किसानों को हिरासत में लिया गया है।”

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

वही दूसरी तरफ किसानों का कहना है की ये उनके मौलिक अधिकारों का हनन है। भूमि अधिग्रहण एक्ट में भी आऱक्षण की व्यवस्था है। अगर जल्द से जल्द किसानों और बेरोजगार युवाओं की तरफ प्राधिकरण और यहां की कंपनियां ध्यान नहीं देती हैं तो जल्द ही इसका खामियाजा उत्तर प्रदेश प्रशासन सहित यहाँ की कंपनियां और प्राधिकरण को जल्द ही भुगतना

Leave A Reply

Your email address will not be published.