जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन

160

Saurabh Kumar / Baidyanath Halder

 

देश की बढ़ती हुई जनसंख्या का मुद्दा अब किसी से छिपा नहीं है, सभी को पता है कि आज लगभग सभी समस्याओं की जड हमारे देश की बढ़ती हुई जनसंख्या है।

इसीमुद्दे को लेकर जनसँख्या समाधान फाउंडेशन ने जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया साथ दो बच्चो के कानून को लेकर अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपा , जिसमे सभी देशवासियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया ।

जनसँख्या समाधान फाउंडेशन पूर्व के चार वर्षों से इस सख्त क़ानून की मांग करता आ रहा है, इसके लिए फाउंडेशन द्वारा पूर्व में देश में जगह जगह धरना, प्रदर्शन ,रैलियां, राष्ट्रपति जी व प्रधानमंत्री जी को बार बार ज्ञापन देना, सभी सांसदों व विधयकों को ज्ञापन ,दिल्ली में सात दिन का अनशन आदि किये गये हैं। अब देश के अधिकांश सांसद महोदय इस क़ानून के पक्ष में हैं।

कुलदीप मालिक ने लोगो से अपील की मित्रों व परिचितों,व रिश्तेदारों को भी इस मुद्दे पे जागरूक करे और साथ ही सख्त जनसंख्या कानून बनाने की मांग को पुरजोर तरीके से रखें। आगे उन्होंने बतया की आज यह धरना पूरे देश में एक साथ सभी जिला मुख्यालयों पर हो रहा है, इसलिये इसका बहुत महत्व है।

इस दौरान मौजूद अन्य सदस्यों ने अपनी बात रखते हुए कहा की आज जो हम भ्रस्टाचार , बेरोजगारी , भड़ते अपराध , प्रदुषण जैसी गंभीर समस्याओं से जुज रहे है। अगर हम इन पे गहराई से विचार करे तो इसका मुख्य कारण बढ़ती जनसँख्या ही है। अगर सरकार ने जल्द ही इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो वो दिन दूर नहीं जब हम गृह युद्ध की आग में जल रहे होंगे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.