इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर एयर होस्टेस के ही हवाला कारोबारी होने का खुलासा

Lokesh Goswami Ten News Delhi :

147

राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर एयर होस्टेस के ही हवाला कारोबारी होने का खुलासा हुआ है। राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों ने जेट एयरवेज की एक एयर होस्टेस को करीब 3 .5 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा के साथ रंगे हाथ पकड़ा है।

आप वीडियो में देख सकते है कि एयर होस्टेस ने खाने के पैकेट में अल्यूमिनियम फॉइल पेपर में लपेट कर अमेरिकी डॉलर ले जा रही थी । डीआरआई को सूचना मिली थी कि हवाई अड्डे पर तैनात कर्मचारियों की मिलीभगत से हवाला करोबारी बड़ी मात्रा में देश से बाहर विदेशी मुद्रा भेज रहे हैं। सूत्रों की मानें तो महिला परिचालिका ने स्वीकार कर लिया है कि वह 50 फीसदी की हिस्सेदारी पर यह काम करती थी। उसने बताया कि यह काम वह लंबे समय से कर रही थी। उससे मिली सूचना के आधार पर डीआरआई कई और स्थानों पर भी छापेमारी कर रही है। सूत्रों ने बताया कि डीआरई सहित विभिन्न एजेंसियां इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अब तक कितनी रकम भेजी जा चुकी है।

डीआरआई ने एक हवाला ऑपरेटर अमित को किया गिरफ्तार अमित के विवेक विहार वाले घर में छापेमारी में 3 लाख कैश और 1600 डॉलर किये बरामद सूत्रों के मुताबिक अमित ने फ्लाइट में की थी एयरहोस्टेस से दोस्ती और उसे हवाला का पैसा ले जाने के लिए मनाया था 2 महीने में 7 बार हांगकांग पैसा ले जा चुकी है। एयरहोस्टेस करीब 10 लाख यूएस डॉलर ले जा चुकी है आरोपी एयर होस्टेस के ससुर हैं डिफेंस से रिटायर्ड अधिकारी एयर होस्टेस के पिता हैं एलआईसी में एक बड़े अधिकारी 1 साल पहले एयरहोस्टेस ने की थी लव मैरिज।

You might also like More from author