योगी सरकार ने नोएडा ग्रीनफ़ील्ड एयरपोर्ट के लिए खोला पिटारा, जारी किए 800 करोड़

Abhishek Sharma

94

Greater Noida (08/02/19) :  उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में प्रस्तावित जेवर इंटरनेशल एयर पोर्ट के लिए प्रदेश में काबिज योगी आदित्यनाथ की सरकार ने फिर खजाना खोला है। यूपी विधानसभा में पेश बजट में जेवर एयरपोर्ट के लिए 800 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। इससे एयरपोर्ट के निर्माण में तेजी आने की उम्मीद जताई जा रही है।



उन्‍होंने जेवर एयरपोर्ट के विकास के लिए बजट में 800 करोड़ रुपये का प्रावधान कर इसके विकास को गति देने का काम किया है। गौत्तलब है की योगी सरकार ने अपना तीसरा बजट पेश किया। कैबिनेट की मुहर के बाद विधानमंडल के बजट सत्र के तीसरे दिन योगी आदित्यनाथ सरकार ने चार लाख, 79 हजार 701 करोड़, दस लाख रुपया का बजट पेश किया।

इधर जेवर एयरपोर्ट को मूर्त रूप देने के लिए जिला प्रशासन पूरी शिद्दत से जुट गया है। एयरपोर्ट के लिए 1339 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण होना है। इसके लिए पिछले लगभग तीन माह से प्रक्रिया चल रही है। मात्र 20 हेक्टेयर पर ही आबादी है, जिसे दूसरे स्थान पर बसाया जाना है।

जेवर एयरपोर्ट के बन जाने से न केवल दिल्ली और नोएडा को फायदा होगा बल्कि इसके बनने से नोएडा के करीब 150 किलोमीटर के दायरे में आने वाले गाजियाबाद, बुलंदशहर, आगरा, मथुरा, मेरठ, बरेली, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, बागपत, हाथरस और अलीगढ़ जैसे कई शहरों को सीधा फायदा होगा। इन जिलों के अलावा यूपी-हरियाणा के कई दूसरे जिलों के लिए भी जेवर एयरपोर्ट दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के विकल्प के तौर पर उभरेगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.