जेवर एयरपोर्ट का भूमि पूजन मार्च 2019 के पहले सप्ताह में संभव

Ten News Network

60
Greater Noida, (11/2/2019): जैसा कि विदित ही है कि कल दिनांक 10 फरवरी 2019 को अचानक प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री ग्रेटर नोएडा स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में आज  दिनांक 11 फरवरी 2019 को यशस्वी प्रधानमंत्री मा0 नरेन्द्र मोदी जी के ग्रेटर नोएडा स्थित एक्सपो मार्ट में आयोजित होने वाले कार्यक्रम व उनकी अगवानी के लिए पहुॅचे, जहां जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने उनकी अगवानी करते हुए, जनपद की जनोपयोगी योजनाओं व जनहित के कई मुददों पर उनसे चर्चा की। साथ जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास को लेकर, चल रहे कयासों पर भी विराम लगाने का आग्रह किया। मा0 मुख्यमंत्री जी ने मौके पर उपस्थित प्रशासन के लोगों को निर्देशित करते हुये फरवरी माह में जेवर एयरपोर्ट के लिए की जाने वाली भूमि के अधिग्रहण की प्रक्रिया पूर्ण किये जाने के लिए निर्देशित करते हुए मार्च 2019 के पहले सप्ताह में तैयार रहने के लिए कहा। इस सम्बन्ध में आज दिनांक 11 फरवरी 2019 को प्रातः  ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में स्थानीय सांसद व भारत सरकार के मंत्री मा0 महेश शर्मा जी ने भी मा0 मुख्यमंत्री जी को शीघ्र जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास किये जाने हेतु प्रक्रियायें तेज कराने का आग्रह किया। उम्मीद बंधी है कि प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री जी के नजरिये को देखते हुए मार्च 2019 के पहले सप्ताह में जनपद के लोगों को खुशी की सौगात मिल सकती है।
ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में आयोजित होने वाले 13वें पेट्रोटेक-2019 का आगाज करने के लिए पहुंचे मा0 प्रधानमंत्री जी की आगवानी मा0 मुख्यमंत्री जी के साथ नोएडा विधायक मा0 पंकज सिंह, जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह व दादरी विधायक तेजपाल नागर तथा क्षेत्रीय सांसद व भारत सरकार के मंत्री मा0 महेश शर्मा जी ने की।
        ज्ञात रहे कि खराब मौसम के कारण प्रातः दिल्ली से हैलीकाॅप्टर के न उड पाने के कारण मा0 प्रधानमंत्री जी को सडक मार्ग से आना पडा, जिससे मा0 प्रधानमंत्री जी एक घंटा विलंब से कार्यक्रम स्थल पर पहुॅचे।
       यूएई के पैट्रोलियम राज्य मंत्री और सीईओ आबूधाबी नेशनल आयल कंपनी हिज एक्सेलेंसी डा0 सुल्तान अहमद अल जबेर का ग्रेटर नोएडा पधारने पर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने गर्मजोशी से स्वागत किया। इससे पहले देश के प्रधानमंत्री जी ने उन्हें डा0 सुल्तान अहमद अल जबेर को  पैट्रोलियम के क्षेत्र में एक्सेलेंसी अवार्ड से सम्मानित किया।
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने ग्रेटर नोएडा स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में रात्रि प्रवास के समय मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से कहा कि ’’जहां आप रूके हुये  हैं, यह विश्वविद्यालय अपार संसाधन समेटे हुए, दुनिया का बेहतरीन विश्वविद्यालय बनने का स्तर रखता है, लेकिन आर्थिक तंगी की वजह से इसे चलाने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। अगर जनपद गाजियाबाद, बुलन्दशहर व गौतमबुद्धनगर के समस्त महाविद्यालयों को इससे सम्बद्ध कर दिया जायेगा तो इसकी आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ होगी और आस-पास के जनपदों के लिए उच्च शिक्षा सम्बन्धी कार्याें के लिए मेरठ का रूख नही करना पडेगा।’’ साथ ही जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने बुद्धिस्ट स्टडीज को बढावे देने के साथ-साथ पर्यटन के रूप में भी गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के विकास का आग्रह मा0 मुख्यमंत्री जी से किया और इस सम्बन्ध में एक पत्र लिखकर भी दिया, जिसे मा0 मुख्यमंत्री जी ने सहज स्वीकार किया।
कासना स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान को शीघ्र ही मेडिकल काॅलेज की मान्यता सम्बन्धी चर्चा भी मा0 मुख्यमंत्री जी से विस्तार में हुई।

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.