कल्याण ज्वैलर्स ने एनसीआर में किया विस्तार नोएडा में खोले अपने नए शोरूम.

Galgotias Ad
भारत का अग्रणी और भरोसेमंद ज्वैलरी ब्रांड कल्याण ज्वैलर्स ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में अपनी मौजूदगी बढ़ते हुए गुड़गांव और नोएडा में दो नए शोरूम खोलने की घोषणा की। गुड़गांव शोरूम शाहिद नगर स्थित इम्पायर स्क्वाॅयार, जेएमडी माॅल में खोला गया है, वहीं नोएडा में कंपनी ने सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के पास अपना शोरूम खोला है। कंपनी ने इन दो नए शोरूमों पर 70 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इन शोरूमों के साथ ही एनसीआर क्षेत्र में कल्याण ज्वैलर्स के 5 एक्सक्लूसिव शोरूम सहित उत्तर भारत में जालंधर और अमृतसर को मिलाकर कुल 9 शोरूम हो गए हैं। 
 
गुड़गांव और नोएडा के शोरूम 10,000-10,000 वर्ग फुट में फैले हंै, जिसमें सोने और हीरे की 200,000 से ज्यादा आधुनिक और पारंपरिक डिज़ाइनों की व्यापक श्रृंखला पेश की गई है। लोकप्रिय फ्लोरेट्स, तमस, अनोखी, अंतरा, हीरा और सिनाॅर साॅलिटेयर से लेकर हल्के वजन वाले हीरे के आभूषण संग्रह भी यहां उपलब्ध होंगे।
 
इस अवसर पर कल्याण ज्वैलर्स के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक श्री टी. एस. कल्याणरामन ने कहा, ‘‘इन शोरूम्स को एनसीआर क्षेत्र के ग्राहकों की सकारात्मक धारणा को देखते हुए लाॅन्च किया गया है। एनसीआर क्षेत्र कंपनी के विकास की अहम कड़ी है, क्योंकि यह क्षेत्र तेजी से विकास कर रहा है और यहां व्यापक अवसर उपलब्ध हो रहे हैं। हमारी डिज़ाइन्स की व्यापक श्रृंखला आभूषण के कद्रदानों को आकर्षक प्रस्तावों की पेशकश करने के साथ ही स्थानीय समुदायों की विशिष्ट जरूरतों को भी पूरा करेंगी।’’
 
हाल ही में इक्विटी निवेश किए जाने के बाद से कल्याण ज्वैलर्स तेजी से अपने वितरण नेटवर्क का विस्तार कर रही है। चालू वित्त वर्ष में कंपनी भारत और पश्चिम एशिया में 22 शोरूम्स खोलने के लिए 800 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है। कल्याण ज्वैलर्स की योजना वितरण नटवर्क में 30 फीसदी बढ़ोतरी करने की है और वित्त वर्ष के अंत तक अपने 13,000 करोड़ रुपये का राजस्व लक्ष्य हासिल करना है। कंपनी विनिर्माण परिचालन का भी विस्तार कर रही है और वर्ष 2017 तक इसके भारत के सबसे बड़े उत्पादक घरानों में शामिल होने की योजना है। 
 
मौजूदा समय में कल्याण ज्वैलर्स दक्षिण भारत, महाराष्ट्र, गुजरात, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) और पंजाब में मौजूदगी के साथ एक मजबूत राष्ट्रीय कंपनी के तौर पर उभरी है। भारत और पश्चिम एशिया में कंपनी के पास 79 विशिष्ट शोरूम्स का व्यापक नेटवर्क है। कंपनी की योजना साल के अंत तक अपने शोरूम्स की संख्या 100 तक करने की है। 
 
कल्याण ज्वैलर्स के बारे में:
केरल राज्य के त्रिशूर में मुख्यालय वाली कल्याण ज्वैलर्स भारत का सबसे बड़ आभूशण विनिर्माता और वितरकों में से एक है। पिछले एक सदी से भी ज्यादा समय से कंपनी मजबूती के साथ टेक्सटाइल ट्रेडिंग, वितरण और थोक बिक्री के कारोबार से जुड़ी है। कल्याण ज्वैलर्स ने अपने पहले आभूशण शोरूम की शुरूआत 1993 में की थी और पिछले दो दशक के दौरान कंपनी ने बाजार में अपनी मजबूती पैठ बना लिया है। गुणवत्ता, पारदर्शी मूल्य निर्धारण और इनोवेशन के लिहाज से कंपनी ने उद्योग में मानक स्थापित किया है। कल्याण ज्वैलर्स सोने, हीरे और बहुमूल्य रत्नों के पारंपरिक और समकालीन आभूशणों के डिज़ाइन्स की व्यापक श्रृंखला की पेशकश कर ग्राहकों की विशिष्ट जरूरतों को पूरा करती है। मौजूदा समय में कल्याण ज्वैलर्स के भारत और पश्चिम एशिया में 79 शोरूम्स हैं।
 
हाल ही में अग्रणी वैश्विक प्राइवेट इक्विटी निवेशक वारबर्ग पिनकस ने कंपनी में अल्पांश हिस्सेदारी के लिए 20 करोड़ डाॅलर का निवेश किया है। कल्याण ज्वैलर्स अपने पूर्वजों द्वारा स्थापित सिद्धांतों का पालन करते हुए उचित और नैतिक कारोबारी कार्यप्रणाली का अनुकरण करती रही है।

 

Comments are closed.