नोएडा में “काव्यांजलि, एक शाम, अमर जवानों के शौर्य के नाम ” कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Abhishek Sharma / Photo & Video By Baidyanath Halder

238

Noida (04/03/19) : नोएडा के सेक्टर-18 में कायाकल्प साहित्य कला फाउंडेशन द्वारा पुलवामा में शहीद हुए अमर जवानों एवं वायुसेना के शौर्य को समर्पित “काव्यांजलि, एक शाम, अमर जवानों के शौर्य के नाम कार्यक्रम का आयोजन” कराया गया। इस दौरान पुलवामा में शहीद हुए जवानों की याद में उनके चरणों में पुष्पांजलि अर्पित की गई। मौके पर उपस्थित लोगों ने शहीद जवानों के लिए मौन रखकर ईश्वर से प्रार्थना की।

“एक शाम, अमर जवानों एवं सेना के शौर्य के नाम” कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बीएसफ के वरिष्ठ अधिकारी यशपाल सिंह चौहान व विशेष अतिथि के रूप में पैरा कमांडो डॉ सनोज सिंह चरोरा मौजूद रहे। कार्यक्रम में आए 50 से अधिक कवियों ने मौके पर मौजूद लोगों के बीच अपनी कविताओं व गजलों से समां बाँधा। दर्शकों ने कार्यक्रम का खूब जमकर लुत्फ़ उठाया। कार्यक्रम की शुरुआत शहीद जवानों को याद करके व अतिथियों को सम्मानित करने के साथ की गई।

कार्यक्रम का आयोजन गौतमबुद्धनगर बार एसोसिएशन व कायाकल्प साहित्य कला फाउंडेशन नोएडा के संयुक्त तत्वाधान में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्वतंत्र सेनानी एवं शायर डॉ आनंद मोहन जुत्शी ने की। वहीं, संयोजन समिति में जे सी वर्मा, प्रियवंदा राय, नोएडा बार एसोसियन के संस्थापक व संयोजन समिति के राष्ट्रिय उपाध्यक्ष मित्र शर्मा, शंकर कृष्ण रहे। वहीं इस आयोजन के मुख्य संयोजक राष्ट्रिय अध्यक्ष डॉ अशोक मधुप व डॉ ममता मधुर राष्ट्रिय महासचिव रहे।

इस कार्यक्रम में कई प्रसिद्द कवि, शायर व संगीतकारों ने देश भक्ति से ओत-प्रोत कविताओं और गानों को लोगों के समक्ष पेश किया। डॉ तुलिका सेठ, इंद्रजीत सुखदार, खलिश गाजियाबादी, कीर्ति रत्न, कमल धमीजा, संगीत गोयल, सपना सक्सेना, प्रेम सागर, स्वदेश चरोरा, लीली मित्र, सुप्रिया सक्सेना समेत लगभग 50 कलाकारों ने प्रस्तुति दी। मंच का संचालन अरुण सागर ने किया।

 

Photo Highlights: “Kavyanjali Ek Sham Amar Jawano Ke Shaurya Ke Nam”, Homage to Pulwama Martyrs

 

Video Highlights: “Kavyanjali, Ek Sham Amar Jawano Ke Shaurya Ke Nam” | Ten News

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.