आम आदमी पार्टी की विशेष सदस्यता अभियान

Galgotias Ad

आम आदमी पार्टी की विशेष सदस्यता अभियान के तहत देश भर से भारी तादाद में लोग पार्टी के सदस्य बनने शुरू हो गए हैं। “मैं भी आम आदमी” नाम से शुरू इस निशुल्क विशेष सदस्यता अभियान के तहत आज पहले दिन तीन घंटे में 47 हजार 500 लोगो ने वेबसाइट के जरिए सदस्यता ली। जबकि 1950 लोग एमएमएस व मिस्ड कॉल के जरिए पार्टी के सदस्य बने। यह अभियान 26 जनवरी तक चलेगा।
आज एक प्रेस कांफ्रेस में मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस विशेष अभियान के तहत एक करोड़ लोगों को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी पहले दस रूपए सदस्यता शुल्क लेती थी लेकिन अब कोई सदस्यता राशि नहीं ली जाएगी। इस मौके पर उन्होंने एक फोन नंबर 07798220033 भी लांच किया और कहा कि इस नंबर पर एसएमएस या मिस्ड कॉल के जरिए लोग पार्टी के सदस्य बन सकते हैं। यह अभियान पार्टी नेता गोपाल राय की अध्यक्षता में चलाया जा रहा है। प्रेस कांफ्रेस में पार्टी नेता गोपाल राय, पंकज गुप्ता और दिलीप पांडे भी मौजूद थे।
इस अभियान के संचालक व पार्टी नेता गोपाल राय ने बताया कि पांच तरीके से पार्टी की सदस्यता हासिल की जा सकती है। पहला तरीका यह है कि कोई भी नागरिक पार्टी की वेबसाइट www.aamaadmiparty.org/mainbhiaamadmi पर जाकर सदस्यता फार्म भर सकते है। वेबसाइट पर फार्म हिंदी और अंग्रेजी दोनों में उपलब्ध हैं। दूसरा तरीका यह है कि वे अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से अपना नाम, एसटीडी कोड और विधानसभा क्षेत्र का नाम लिखकर मोबाइल नंबर 07798220033 पर एसएमएस करें। एसएमएस के जरिए ही सदस्यता संख्या भेज दी जाएगी। इसके अलावा मोबाइल नंबर 07798220033 पर मिस्ड कॉल करके भी सदस्यता हासिल कर सकते हैं। गोपाल राय ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता कैंप लगाकर या डोर टू डोर जाकर भी नए लोगों को सदस्य बना सकते हैं। वे वेबसाइट से फार्म डाउनलोड कर उसकी कॉपी या प्रिंट कराकर सदस्यता फार्म भरवा सकते हैं। कार्यकर्ताओँ को लोगों के नाम, पता और एसटीडी कोड एसएमएस के जरिए भेजना होगा। गोपाल राय ने कहा कि बड़ी तादाद में ऐसे लोग भी है जिनके पास मोबाइल नहीं है। ऐसे लोग वोटर आई कार्ड के जरिए सदस्य बन सकते हैं। अंत में श्री गोपाल राय ने यह भी स्पष्ट किया कि एक मोबाइल नंबर से एक ही सदस्यता मिलेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.