राष्ट्रीय लोकाधिकार संगठन ने विधायक पंकज सिंह की उपस्थिति में किया ‘नरेंद्र से नरेंद्र तक’ विचार गोष्ठी का आयोजन

198

नागरिकों में राष्ट्रीय चेतना और भारत के प्रति समर्पण भाव का विकास करने के उद्देश्य से राष्ट्रिय लोकाधिकार संगठन द्वारा ग्रेटर नोएडा के आइआइएमटी कॉलेज में विचार संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसका विषय नरेंद्र से नरेंद्र तक एक दिशा बोध रखा गया । स्वामी विवेकानंद द्वारा शिकागो में सन 1893 में दिया गया विश्व विख्यात भाषण के 125 वर्ष होने के उपलक्ष्य में आयोजित की गई थी ।


स्वामी विवेकानंद को भारतीय संस्कृति एवं राष्ट्रवाद के पुनर्जागरण के अग्रणी विचार पुरुष थे इस मौके पर मुख्य अथिति नॉएडा विधायक पंकज सिंह ने कहा कि स्वामी विवेकानंद युवाओं में नव चेतना के प्रेरणा स्तम्भ है उनके आदर्शों और विचारों से प्रभावित हो कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार देश के विकास एवं पिछड़े वर्गों के लिये समर्पित होकर कार्य कर रही है

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मेरठ मंडल के पूर्व आयुक्त श्रवण कुमार शर्मा ने स्वामी विवेकानंद के योगदान की ऐतिहासिक सन्दर्भ में समीक्षा की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रारम्भ की गई विभिन्न योजनाओं को इस प्रेरणा और बोध के अंतर्गत रेखांकित किया ।

कार्यक्रम में नॉएडा व ग्रेटर नोएडा के विभिन्न सम्मानित नागरिकों और कॉलेज के छात्रों ने भाग लिया । कार्यक्रम में संगठन के विभिन्न पदाधिकारी गण जी सी शर्मा, देवेंद्र पंवार, प्रिया सिंह, ओमवीर सिंह अवाना, प्रशांत त्यागी आदि लोग उपस्थित रहे ।

You might also like More from author