नोएडा प्राधिकरण ने अवैध इमारतों को लेकर बड़ी कार्यवाही करते हुए 8 मकानों को किया सील , पुलिस बल तैनात

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश प्रशासन की सख्ती के बाद नोएडा प्राधिकरण ने बड़ी कार्यवाही करते हुए नोएडा के गढ़ी चौखंडी में स्थित 8 अवैध इमारतों सहित 7 दुकानों को सील कर दिया है ।

वही अवैध इमारतों को सील करने के लिए नोएडा प्राधिकरण के आला अधिकारी समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुँचा ।

वही इस कार्यवाही को लेकर वर्क सर्किल पांच प्रभारी एसपी सिंह का कहना है कि ये अवैध इमारते बन रही थी , साथ ही ये इमारते काफी कमजोर बनाए गयी , जिसके कारण कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है । वही ये इमारते को बनाने के लिए प्राधिकरण से कोई नक्सा पास भी नही कराया गया । साथ ही ये अवैध इमारते बनी हुई है जिसके खिलाफ प्राधिकरण की तरफ से कार्यवाही की गयी है ।

दरअसल गढ़ी चौखंडी गांव में भू माफिया काफी सक्रिय है जो काफी लंबे समय से गांव के आसपास के क्षेत्रों में छोटे बिल्डर फ्लैट्स बनाकर बेच रहे है। वही दूसरी तरफ शिकायत के आधार पर प्राधिकरण ने कई बार कार्यवाही भी कर चुका है । मगर उसके बाद भी यहा पर बिना अनुमति के बिल्डर फ्लैट्स बनाकर बेच रहे है।

मौके पर मौजूद वर्क सर्किल प्रभारी एसपी सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर गढ़ी चौखंडी गांव में अवैध बन रही आठ बिल्डिंग को सील किया गया है और साथ सात दुकानें भी सील की गई है इस मामले में प्राधिकरण ने ग्रामीणों को नोटिस भेजे गए थे । साथ ही चेतावनी भी दो थी लेकिन इसके बावजूद अवैध निर्माण चल रहा था।

साथ ही उनका कहना है कि अवैध निर्माण की शिकायत मिलती है तो उसको तुरंत रुकवाया जाएगा , कार्यवाही भी की जाएगी।

लेकिन सवालिया निशान नोएडा प्राधिकरण पर खड़ा होता है कि जब अवैध निर्माण चल रहा होता है , तब प्राधिकरण के अधिकारी सोये रहते है क्या ? जिसके कारण ये बडी इमारते बनकर खड़ी हो जाती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.