छात्रा सुसाइड मामले में कांस्टेबल सस्पेंड, परिजनों द्वारा स्कूल पर लगाए गंभीर आरोपों की जांच में जुटी पुलिस

ROHIT SHARMA / ASHISH KEDIA

Galgotias Ad

(21/03/18) नोएडा :–

दिल्ली से सटे नॉएडा में बीती रात नौवीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा की खुदकुशी का मामला सामने आया है। नोएडा के सेक्टर 52 की रहने वाली इकिशा राघव दिल्ली में स्थित एलकॉन पब्लिक स्कूल में नौंवी की छात्रा थी | आपको बता दे की इकिशा एक अच्छी डांसर भी थी , वह अपने पिता से ही डांस की क्लास लेती थी । उसके पिता प्रसिद्द पंडित बिरजू महाराज के शिष्य रहे हैं।

मृतिका के परिवार वालो का आरोप है कि छात्रा एक स्कूल टीचर की छेड़छाड़ से तनाव में थी वहीं उस टीचर की तरफ से उसे फेल करने की धमकी भी दी जाती थी । 16 मार्च को ही छात्रा का रिजल्ट आया था जिसमे वो उस विषय में फेल हो गई थी , जिसकी वजह से तनाव में थी | जिसके चलते छात्रा ने नोएडा सेक्टर 52 स्थित घर मे मंगलवार देर रात आत्महत्या कर ली ।

पूरा मामला नोएडा सेक्टर 24 कोतवाली क्षेत्र का है। अस्पताल से सुचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है | साथ ही इस मामले में पुलिस के अधिकारीयों का कहना है की परिजनों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है | परिजनों ने आरोप लगाया है की स्कूल प्रबंधन छात्रा को परेशान करते है , जानबूझ कर फेल भी किया है | जिसको लेकर पुलिस के अधिकारीयों ने इस मामले की जाँच करने के लिए टीम भी गठित कर दी है | साथ ही उनका कहना है की इस मामले में स्कूल के स्टाफ से बात की जाएगी आखिर क्या वजह थी की छात्रा ने आत्महत्या करी |

मुकदमा दर्ज करने पर कोताही में हेड कांस्टेबल ससपेंड :

नोएडा छात्रा सुसाइड मामले में थाना 24 पुलिस की एक बड़ी लापरवाही सुबह सामने आई। परिजनों के स्पष्ट बयानों के बाद भी यह पता चला की रिपोर्ट दर्ज करने में छेड़छाड़ की धारा नहीं लगाई गई थी। हालंकि यह बात सामने आते ही इस मामले में हेड कांस्टेबल नृपेंद्र मिश्रा को सस्पेंड कर दिया गया है । अब इस मामले में 306 ,354 पॉस्को एक्ट में मामला दर्ज किया गया ।

पुलिस का कहना है की इस मामले में कोई भी दोषी पाया गया उसके खिलाफ सख्त -सख्त कार्यवाही की जाएगी |

प्रिंसिपल आई सामने, छेड़छाड़ के आरोपों से किया इंकार

पुलिस रिपोर्ट दर्ज होने के बाद एल्कॉन स्कूल की प्रिंसिपल ने एक निजी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए छेड़छाड़ के आरोपों को सिरे से नकार दिया है। हालांकि परिजन अपने बयानों पर कायम है और पुलिस विवेचना में जुटी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.