सरकारी शादी फर्जीवाड़ा मामला : डैमेज कण्ट्रोल में जुटा प्रसाशन, कड़ी कार्यवाही की तैयारी!

170

 

ग्रेटर नॉएडा में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत हुई शादियों में बड़ी संख्या में हुई जालसाजी ने कई अधिकारीयों की नींदे उड़ा दी हैं। जहाँ पहले दिन औपचारिकता वश जांच में सिर्फ चार लोगों पर रिपोर्ट दर्ज की गई। वही स्टिंग करने वाले दैनिक “नवभारत टाइम्स” की लगातार ख़बरों के चलते कार्यवाही करते हुए बाद में सभी दस जोड़ों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई। दनकौर कोतवाली में एफआईआर दर्ज करने के बाद कार्यवाही चालु हुई तो शासन पर दबाव की खबरें भी आनी शुरू हो गई। प्रशासन ने बंबावड़ में भी ग्राम प्रधान समेत सभी जोड़ों के खिलाफ एफआईआर के निर्देश दिए। जिसके बाद 22 पति-पत्नी के खिलाफ बादलपुर थाने में भी एफआईआर दर्ज हुई। जालसाजी के आरोपी ये सभी हैं बंबावड़ निवासी। नवभारत टाइम्स के खुलासे के बाद दनकौर में भी 20 जोड़ों, प्रधान व प्रधान पति के खिलाफ एफआईआर हो चुकी है दर्ज।

हालाँकि इसी बीच कल रात हुई घटना ने सबको चौंका दिया।  घोटाले में कार्यवाही करने पर प्रधान ने सीडीओ को जान से मारने की धमकी दी । घोटाले में कार्यवाही करने पर सीडीओ अनिल कुमार धमकी मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कराने के लिए सूरजपुर कोतवाली पहुंचे । चलती मीटिंग में बिना परमिशन कमरे में घुसकर सीडीओ को दी गई थी धमकी ने व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिए । चीती गाँव के गिरफ्तार प्रधान पति के भाई ने 6 अन्य लोगों के साथ मीटिंग हॉल में घुसकर दी धमकी। हालंकि इस पर त्वरित कार्यवाही करते हुआ पुलिस ने सभी को रात में ही गिरफ्तार कर लिया ।

दोषी अधिकारीयों पर कार्यवाही की तैयारी

इस मामले के लखनऊ तक पहुँचने के बाद गौतम बुद्ध नगर प्रसाशन को बेहद शर्मिंदगी का आमना करना पड़ा। उम्मीद जताई जा रही है की शाम होने तक कई अधिकारियों पर गिर सकती है गाज। दोषी अधिकारियों की सूची लगभग तैयार। कल मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर कार्यवाही की आशंका जताई जा रही हालंकि विश्वशनीय सूत्रों ने बताया की मुख्यमंत्री का गौतम बुद्ध नगर आने का कार्यक्रम लगभग निरस्त है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.